news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे आज बारां जिले में चुनावी प्रचार और जनसभा के लिए यहां पधारी हुई थीं। उन्होंने जिले के किशनगंज विस क्षेत्र के नाहरगढ़ में भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर शब्दों के तीखे प्रहार करते हुए कहा कि हमारी काम की सफलता से बौखलाई कांग्रेस अब किसी भी हालत में सत्ता हथियाने का प्रयास कर रही है। उनके नेता कभी मंदिर जाकर तो कभी गौत्र बताकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने जाति,धर्म व क्षेत्र के नाम पर लोगों को आपस में लड़ाकर शासन किया है। इन पांच सालों में हमने राजस्थान को बीमारू प्रदेश की श्रेणी से निकालकर विकसित राज्य बनाने का काम किया है। यहां सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, तकनीक, जल संरक्षण सहित विभिन्न क्षेत्रों में जितने विकास कार्य हुए हैं उतने काम कांग्रेस अपने 50 सालों में भी नहीं कर पाई थी।


उन्होंने बारां जिले की जनता से अवील की कि झालावाड़-बारां क्षेत्र ने मुझे हमेशा अपनों सा प्यार दिया है। पिछले 30 सालों से आप लोगों का आशीर्वाद मुझ पर रहा है और मैंने उसी अपनत्व भाव से आपकी सेवा भी की है। यहां बड़ी संख्या में लोगों का पहुंचना हमारी सरकार और नीतियों पर जनता के अटूट विश्वास की गवाही है, जो आगामी चुनावों में प्रचंड बहुमत के रूप में दिखेगा। इस विश्वास को बनाए रखते हुए अब हमें किशनगंज से भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा जी को विजयी बनाना है।


मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने चुनावी घोषणा पत्र के संबंध में कहा कि मेरा मानना है कि किसानों के कल्याण के बिना कोई प्रदेश तरक्की के रथ पर निरंतर गतिमान नहीं रह सकता है। किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में 250 करोड़ रुपए से ‘ग्रामीण स्टार्टअप फण्ड’ स्थापित होगा। इसके अलावा, भाजपा सरकार आगामी 5 वर्षों में प्रदेश की सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों को 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा से जोड़ेगी, जिससे ग्रामीण भाइयों-बहनों को बिना किसी देरी के इलाज की सुलभ पहुंच सुनिश्चित हो सकेगी।