news of rajasthan

news of rajasthan

राजस्थान में विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है। इंतजार है तो इस चुनावी महाभारत में उतरने वाले प्रत्याशी योद्धाओं की जिस पर भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों का महामंथन जारी है। एक ओर जहां अन्य पार्टियां जोड़-तोड़ साधने और अन्य राजनीतिक गतिविधियां बनाने में जुटी हुई हैं, वहीं कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजनीति की चौसर पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की बिसात बिछा रहे हैं और जीत के पासे फेंकने की तैयारी में हैं।

Read more: भाजपा ने कम से कम राहुल गांधी को मंदिरों में जाना तो सीखा दिया…

असल में गहलोत बाड़मेर के शिव विधानसभा से विधायक मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के अवसर पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इसी वक्त किसी पत्रकार ने उनसे राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल किया। इस पर अप्रत्याशित जवाब देते हुए गहलोत ने कहा, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पहले मालूम पड़ता है क्या!’ उनका यह अनूठा जवाब सुनकर वहां मौजूद लोग ठहाके लगा कर हंसने लगे। इतना ही नहीं, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अशोक गहलोत के इस जवाब पर कहा कि ‘इसको बोलते हैं धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट’।

news of rajasthan

अब गहलोत केबीसी का जिक्र करते हुए ‘वोट के बदले नोट’ की ओर इशारा कर रहे थे या फिर कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन की ओर, यह तो राम ही जाने। लेकिन इस जवाब के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को हंसी का मुशायरा बनाने में जरा भी देर नहीं लगी। अब क्या करें, हमारे गहलोतजी हैं भी तो बड़े मजाकिया। इतने मजाकिया कि आम तौर पर सभी सभाओं में गंभीर से दिखने वाले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट तक अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

अब वसुन्धरा राजे की गुगली पर धोनी बने गहलोत का यह हैलीकॉप्टर शॉट चुनावी परिणाम की बांउड्री पर खड़े भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल कैच करेंगे या यह सीधे सीमा रेखा के पार जाएगा, यह तो बाद की बात है। अभी के लिए तो सिर्फ इतना ही है कि गहलोत की यह केबीसी चौसर कितनी ओर हंसी दिलाएगी, यह देखने में बड़ा मजा आएगा।

Read more: प्रदेश में लहराएगा भाजपा का परचम, जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे हम-राजे