राजस्थान विधानसभा चुनाव: नामांकन भरने में ही दिख रहा कांग्रेस का बिखराव, टिकट की आस में नेताओं ने पर्चा भरना शुरू किया

राजस्थान विधानसभा चुनाव सिर पर है फिर भी कांग्रेस एकजुट होती नहीं दिख रही है। यहां तक की अब तो राजस्थान कांग्रेस में बिखराव भी नज़र आने लगा है। पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर पा रही है। इधर चुनाव लड़ने की उम्मीद लगाए बैठे प्रत्याशियों के सब्र के बांध टूटने लगे हैं। इसी बीच प्रदेश के कई कांग्रेसी नेताओं ने सूची के इंतजार किए बिना पर्चा भरना शुरू कर दिया है। पिछले 2 दिनों में पार्टी के तीन मौजूदा विधायकों समेत 17 लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भर दिया है। राजस्थान निर्वाचन आयोग के अनुसार, कांग्रेस के सरदार शहर से मौजूदा विधायक भंवरलाल, जहाजपुर से धीरज गुर्जर और बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

news of rajasthan

File-Image: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत.

राहुल गांधी के करीबी हरीश चौधरी भी भर चुके हैं बायतु सीट से नामांकन

राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के सचिव हरीश चौधरी ने बिना उम्मीदवारों की घोषणा किए अपना नामांकन बायतु विधानसभा सीट से भर दिया था। घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी का कहना है कि पार्टी की लिस्ट आ नहीं रही है, लेकिन उनका क्षेत्र बहुत बड़ा है। घोषणा पत्र बनाने का काम भी करना है। ऐसे में उनके पास समय नहीं बचेगा। इसलिए आलाकमान से बात करके उन्होंने अपना पर्चा भर दिया है। इसी तरह उदयपुरवाटी से ताराचंद, राजगढ़-लक्ष्मण से बन्ना राम मीणा, बसेरी से ओम प्रकाश जाटव, देवली-उनियारा से कैलाश चंद मीणा, ब्यावर से सुगन चंद जैन, भीनमाल से भभूता राम चौधरी, गोगुंदा से डॉक्टर मांगीलाल गरासिया, बड़ी सादड़ी से शाहजहां याद, राजसमंद से नारायण सिंह भाटी और शाहपुरा से महावीर प्रसाद ने कांग्रेस की तरफ से अपना नामांकन भर दिया है।

Read More: मां के साथ जोधपुर पहुंची प्रियंका चोपड़ा, तीन दिन तक चलेगा शादी फंक्शन

आज देर रात तक जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली सूची

दौसा से दिनेश कुमार मीणा और अजमेर उत्तर से श्वेता शर्मा ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भर दिया है। गुडामालानी से पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने भी नामांकन भर दिया है। 11 नवंबर से ही राजस्थान में नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिस की आखिरी तारीख 19 नवंबर है लेकिन 5 दिन बीतने के बावजूद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर पा रही है। बुधवार को नेता नामांकन भरने की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन जब पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की, तो उन्होंने अपना नामांकन भर दिया। कहा जा रहा है कि गुरुवार दोपहर बाद कांग्रेस के वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद किसी भी समय 150 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है। राहुल गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दौरे से वापस आ जाएंगे, तब गुरुवार देर रात तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो सकती है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.