news of rajasthan
rajasthan-assembly-election-bjp-tickets-be-delayed-as-final-discussion.

राजस्थान समेत पांच राज्यों में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन अभी तक दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। गुरुवार और आज शुक्रवार को नई दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। लेकिन अभी तक उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ख़बर है कि अभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में और भी देरी हो सकती है क्योंकि कई दौरों की बातचीत के बाद भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। संभवतया इस बार पहली दफा ऐसा हो रहा है जब पार्टी कई बार मंथन के बाद टिकट फाइनल करेगी।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान भाजपा.

भाजपा ने विधानसभा वार सर्वे किया, लेकिन अभी उम्मीदवारों के नाम तय होने बाकी

जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी पांचों राज्यों में विधानसभा वार सर्वे करा चुकी है, और सारा डेटा भी तैयार है, लेकिन अभी तक उम्मीदवारों के नाम तय होने बाकी है। जब से मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है, वे कई मुद्दों पर काम कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, वे बीजेपी की छवि मजबूत करने के लिए वे काम कर रहे हैं। उन्होंने राज्य में पार्टी की आंतरिक प्रणाली को मजबूत करने का काम किया है जिसमें पार्टी, मीडिया, सोशल मीडिया और पार्टी के प्रवक्ता शामिल हैं।

Read More: राजस्थान: प्रत्याशियों की सूची जारी होने से पहले कई जातिगत संगठनों ने मांगे टिकट

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सबसे महत्वपूर्ण बात है कि भाजपा ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देना चाहती है जो विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सकें। एक-एक सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर प्रकाश जावड़ेकर मंथन कर रहे हैं। जबकि पार्टी उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर भी यह संकेत दे चुके हैं कि अभी कई दौर की बातचीत होनी है। टिकटों को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से हाल ही में मुलाकात भी की थी लेकिन अंतिम फैसला अभी तक नहीं लिया जा सका है। माना जा रहा है कि अमित शाह अपने स्तर के सर्वे के साथ अंतिम रूप से खुद ही टिकट फाइनल करेंगे।

 

LEAVE A REPLY