news of rajasthan
Rajasthan: 120 officials of Indian Administrative Service get promotion gift in new year.

राजस्थान में राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद पांच आईएएस और 9 आरएएस अधिकारियों को पोस्टिंग मिल गई है। शुक्रवार को कार्मिक विभाग ने राज्य निर्वाचन विभाग की अनुमति के बाद पोस्टिंग देने के आदेश जारी कर दिए। आईएएस परीक्षा-2015 की टॉपर रही टीना डाबी समेत 5 आईएएस अधिकारियों को पोस्टिंग दी गई है। इनके साथ ही कार्मिक विभाग में 9 आरएएस अधिकारियों का भी पदस्थापन कर दिया गया है। गौरतलब है कि 9 अक्टूबर को राज्य के कार्मिक विभाग में टीना डाबी समेत पांच आईएएस अधिकारियों को पोस्टिंग दे दी थी। लेकिन राज्य में आदर्श आचार संहिता के कारण निर्वाचन विभाग की आपत्ति के बाद इनके पोस्टिंग आदेश रद्द कर दिए गए थे। इसके बाद फाइल मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेजी गई। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने पोस्टिंग देने वाली फाइल को राज्य निर्वाचन विभाग के पास भेज दिया था। निर्वाचन विभाग ने भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलने के बाद इन अधिकारियों को पोस्टिंग देने के लिए हरी झंडी दे दी।

news of rajasthan
File-Image: कार्मिक विभाग, राजस्थान.

कार्मिक विभाग ने पांचों आईएएस को एसडीएम पद पर लगाया

राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति मिलने के बाद कार्मिक विभाग ने पांचों आईएएस को पोस्टिंग दे दी है। कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार पांचों आईएएस अफसरों को एसडीएम लगाया गया है। विभाग के आदेश के मुताबिक, टीना डाबी को भीलवाड़ा, डॉ. रविन्द्र गोस्वामी को एसडीएम माउंट आबू, अमित यादव को बागीदौरा, प्रताप सिंह को धोरीमन्ना और जसमीत सिंह संधू को कोटड़ा एसडीएम के पद पर लगाया गया है। इन पांचों आईएएस अफसरों की हाल ही में ट्रेनिंग पूरी हुई थी। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद ये आईएएस अधिकारी एपीओ चल रहे थे। निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद अब इनको पोस्टिंग दे दी गई है।

Read More: राजस्थान: किसानों को राहत, मूंग एवं उड़द के लिये 29 अक्टूबर से पुनः शुरू होगा ऑनलाइन पंजीयन

9 आरएएस अफसरों को यहां मिली पोस्टिंग

कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार स्थानांतरित किए गए आरएएस अधिकारियों में हरफूल सिंह यादव को जिला आबकारी जयपुर, राजेश वर्मा को अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट धौलपुर, सूरज सिंह नेगी को अतिरिक्त जिला कलेक्टर (सीलिंग) बूंदी, दीपाली भगोतिया को एसडीएम बीदासर और मनमोहन व्यास को सहायक निदेशक, लोक सूचनाएं बाड़मेर के पद पर लगाया गया है। इसके अलावा ओम प्रभा को एसडीएम जयपुर शहर (उत्तर), हवाई सिंह यादव एसडीएम नवलगढ़, दिनेश बिश्नोई को एसडीएम गुढ़ामलानी और हर्षित वर्मा को एसडीएम जयपुर प्रथम के पद पर लगाया गया है। इनके अलावा नवल किशोर गुप्ता को आगामी आदेशों की वेटिंग में रखा गया है।