Rajasthan-High-Court
RAJASTHAN, 25 thousand jobs cleared, High court dismisses petitions.

राजस्थान के युवाओं के लिए राजस्थान हाईकोर्ट से एक राहत की ख़बर आई है। दरअसल,  हाईकोर्ट ने राजस्थान सरकार को तोहफा देते हुए ग्राम पंचायत सहायक भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है। राजस्थान हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद अब राजस्थान सरकार 25 हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने में सक्षम होगी।

Rajasthan-High-Court
                      राजस्थान में 25 हजार नौकरियों का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने ​खारिज की याचिकाएं.

ग्राम पंचायत सहायक की भर्तियों का रास्ता खुला

हाईकोर्ट में ग्राम पंचायत सहायक की भर्तियों के संबंध में जो रिट याचिकाएं आईं थीं उनको हाईकोर्ट ने निस्तारित कर दिया गया है। जिसके बाद अब राजस्थान में लगभग 25 से 30 हजार ग्राम पंचायत सहायक की भर्तियों का रास्ता खुल गया है। हाईकोर्ट ने आज राजस्थान सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए शपथ पत्र के आधार पर इन सब याचिकाओं का निस्तारण कर दिया है।

Read More: सर्व शिक्षा अभियान से भीलवाड़ा में हो रहा है शैक्षिक सुविधाओं का विस्तार

150 याचिकाओं को खारिज कर भर्ती का रास्ता साफ किया: राजस्थान सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता श्याम सुंदर ने हाईकोर्ट के समक्ष यह तथ्य रखा कि ये भर्तियां पूरे नियमानुसार हैं। भर्तियों में कहीं भी नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया है। इसको लेकर एक शपथ पत्र भी हाईकोर्ट में पेश किया गया। जिस पर शपथ पत्र को सही मानते हुए हाईकोर्ट के न्यायाधीश पुष्पेन्द्र भाटी ने करीब 150 याचिकाओं को खारिज कर दिया। जिससे अब राज्य में 25 हजार से ज्यादा भर्तियों का रास्ता साफ हो गया है। राजे सरकार जल्द ही इन पदों पर भर्ती करेगी।