news of rajasthan
news of rajasthan
news of rajasthan
news of rajasthan

पिछले वर्ष अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त हुई राजस्थान के 4 जिलों की कुल 239 पुल और पुलियाओं के निर्माण एवं पुन:निर्माण के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की ओर से 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई है। इस राशि से सभी क्षतिग्रस्त पुलियाओं की मरम्मत सहित पुन:निर्माण आदि के कार्य संपन्न कराए जाएंगे, ताकि इनसे होकर आवागमन शुरू हो सके। राजस्थान के उक्त चार जिलों में पाली, सिरोही, बाड़मेर एवं जालौर शामिल हैं। वर्ष 2018-19 के बजट सत्र में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के निर्देश पर अनुदान मांगों पर अपने भाषण के दौरान सानिवि मंत्री ने इसकी घोषणा की थी।

निर्देशों के अनुसार, विभिन्न श्रेणी की सड़कों पर प्रदेश के पाली जिले में 52, सिरोही जिले में 54, बाड़मेर जिले में 24 व जालौर जिले में 109 पुल-पुलियाओं के कार्यों की स्वीकृति जारी की गई है। इन पुल-पुलियाओं के पुनर्निमाण से चारों जिलों के लोगों को आवागमन में सुविधा प्राप्त होगी। साथ ही बारिश में बार-बार यातायात के बाधित होने की समस्या से निजात मिलेगी।

इस संबंध में राजस्थान सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने बताया कि राजस्थान के दक्षिण पश्चिमी जिलों में स्थित इन पुल एवं पुलियाओं के पिछले वर्ष की अतिवृष्टि में क्षतिग्रस्त होने से इन चार जिलों के लाखों निवासियों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जल्दी निर्माण व मरम्मत कार्य शुरु किए जाएंगे।

Read more: मुख्यमंत्री राजे की सुराज गौरव यात्रा में शामिल होंगे अमित शाह

LEAVE A REPLY