news of rajasthan

news of rajasthan

लगता है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजस्थान कांग्रेस में चल रही राजनीतिक उहापोह की स्थिति को भली-भांति जानते हैं। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश की राजनीति के बरगद कहे जाने वाले अशोक गहलोत के बीच चल रही मुख्यमंत्री की दावेदारी और आंतरिक मतभेद भी उनसे छुपे नहीं हैं। जनता में इस आपसी रंजिश का नकारात्मक असर पूर्ण रूप से देखा जा रहा है और गहलोत को आलाकमान में शामिल करने के बाद भी उनका मोह राजस्थान से छूट नहीं रहा, इस बात से भी राहुल अनजान नहीं हैं। शायद यही वजह रही हो कि राहुल गांधी अपने फेसबुक अकाउंट पर कांग्रेसी मनमुटाव को गलत बताने की जुग्गत में जुटे हुए हैं।

news of rajasthan
फेसबुक पर राहुल गांधी का शेयर किया फोटो।

असल में राहुल गांधी ने हाल ही में एक फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर सांझा की है। यह तस्वीर हाल ही में राहुल गांधी के राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान ली गई है जिसमें सचिन व गहलोत मस्ती के मूड में दिखाई दे रहे हैं। अगली सीट पर राहुल और उनके पास हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह भी हैं। इस फोटो के जरिए राहुल न केवल दोनों के बीच आंतरिक तनाव को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं बल्कि जनता में यह मैसेज देने का जत्न कर रहे हैं कि प्रदेश कांग्रेस में सब ठीक है और मतभेद जैसी कोई बात नहीं है।

Read more: मोदी-योगी सहित ड्रीम गर्ल भी उतरेंगी राजस्थान के चुनावी रण में, 34 स्टार प्रचारकों की सूची तैयार

बता दें, बीते दो महीनों में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बतौर स्टार प्रचारक प्रदेश का तीसरा दौरा कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने सीकर में एक बड़ी सभा को संबोधित किया था। हालांकि यह बात कुछ और है कि उस सभा में जितने लोग विराजमान थे, उससे तीन गुनी कुर्सियां खाली पड़ी थी। इससे पहले उन्होंने सीएम राजे के गृह क्षेत्र हाड़ौती संभाग में रोड शो व सभाएं की। इसके अलावा, कोटा में महिला कांग्रेस के सम्मेलन में भी शामिल हुए। इस पूरे दौरे में गहलोत-पायलट उनके साथ रहे लेकिन आपसी बातचीत कम ही रही। राहुल ने भी इस बात को नोटिस किया होगा। शायद यही वजह रही हो कि दोनों के मतभेदों को छुपाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया हो।

Read more: गुजरात में दुनिया की सबसे बड़ी तो जयपुर में बनी 1.4 सेमी. की सरदार पटेल की मूर्ति