news of rajasthan
Rahul Gandhi's brother-in-law Robert Vadra's troubles grew, to be present infront of ED on 12 february.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सबसे करीबी रिश्तेदार रॉबर्ट वाड्रा की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ड वाड्रा और उनकी मां मोरीन वाड्रा को ज़मीन घोटालों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मामले की कोर्ट में सुनवाई के बाद राहुल गांधी के इन रिश्तेदारों की मुसीबतें बढ़ती दिख रही है। राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की कोर्ट ने सोमवार को स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई करते हुए फर्म के सभी साझेदारों को ईडी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग देने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने एएसजी राजदीप रस्तोगी के तर्कों से संतुष्ट होते हुए पूर्व में कंपनी और उसके पार्टनर के लिए कोर्ट द्वारा जारी किए गए नो कोर्सिव एक्शन के आदेश को स्थगित करते हुए कंपनी के सभी पार्टनर्स को ईडी के समक्ष पेश होने के आदेश जारी किए हैं।

news of rajasthan
Image: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके रिश्तेदार रॉबर्ट वाड्रा के साथ.

कंपनी के सभी पार्टनर्स को ईडी के सामने पेश होकर जांच में सहयोग करना पड़ेगा

स्काईलाइट कंपनी के अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने न्यायालय को बताया कि उनके मुवक्किल जांच में सहयोग देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन उनके बच्चे का इंग्लैंड के एक हॉस्पिटल में घुटनों का ऑपरेशन है। इसके चलते कोर्ट ने यह आज़ादी दी है कि दोनों पक्षों के अधिवक्ता मिलकर तारीख तय कर लें। इस पर यह तय किया गया है कि आगामी 12 फरवरी को कंपनी के सभी पार्टनर्स ईडी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करेंगे। हालांकि कोर्ट ने नो कोर्स इन एक्शन के आदेश को स्थगित कर दिया, लेकिन गिरफ्तारी पर रोक जारी रखी है। एएसजी रस्तोगी ने कोर्ट के समक्ष कहा कि यदि आवश्यक हुई तो गिरफ्तारी के लिए भी रास्ता खुला रखें।

Read More: राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाऊंगी, लेकिन नहीं छोडूंगी राजस्थान की जनता का साथ: वसुंधरा राजे

जानिए क्या है रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ा हुआ पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड के खिलाफ बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद फरोख्त के मामले में ईडी में जांच चल रही है। कोर्ट में एएसजी राजदीप रस्तोगी ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपने पार्टनर मोरीन वाड्रा को एक चेक दिया था। इस चेक के द्वारा बिचौलिए महेश नागर ने अपने ड्राइवर के नाम जमीन खरीदकर इस पूरे घोटाले को अंजाम दिया है, जो कि जांच का विषय है। अब आगामी 12 फरवरी को रॉबर्ट वाड्रा और मोरीन वाड्रा के साथ ही कंपनी के सभी साझेदारों को ईडी के सामने पेश होकर उसके सवालों का जवाब देना होगा।