news of rajasthan
राहुल गांधी-कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों राजस्थान के दौरे पर आए हुए हैं। उनकी इस बात से सभी भलीभांति परिचित हैं कि उनके दिए गए उदाहरण बेसिर-पैर के होते हैं। वह कभी मैकडोनाल्ड को सड़कों पर नाश्ता बेचने वाला बताते हैं तो कभी मशीन से आलू की जगह सोना निकालते हैं। अब राहुल गांधी मोबाइल फोन से भी राजनीति करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ हुआ जब डूंगरपुर में एक रैली में उन्होंने मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

news of rajasthan
राहुल गांधी-कांग्रेस अध्यक्ष

जिले के सागवाड़ा में भिखा-भाई कॉलेज में हुई रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि एक दिन ऐसा आए कि आप अपने फोन के पीछे देखें और उस पर लिखा हो मेड इन राजस्थान, मेड इन डूंगरपुर।’ अब जिन फोन के पीछे मेड इन इंडिया और मेड इन ताइवान या फिर मेड इन चाइना लिखा होता है, उन फोन के पीछे मेड इन डूंगरपुर लिखा देख कौन सी राजनीति साधने जा रहे हैं, यह बात तो केवल ज्ञानी राहुल बाबा ही बता सकते हैं।

केवल इतना ही नहीं, भिखा-भाई कॉलेज में राहुल की सभा के लिए कार्यकर्ताओं ने 3 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया था लेकिन पहुंचे आधे भी नहीं। यह बात राहुल को अखरनी तो थी ही। ऐसे में उन्होंने कार्यकर्ताओं को सीधे तौर पर कहने की जगह इस तरह बात मोड दी कि ‘सभा में महिला नेताओं की मौजूदगी न होना ठीक नहीं। मैं आने वाले चुनाव में ज्यादा-से-ज्यादा महिला कैडिडेट को देखना चाहता हूं।’

बता दें, इन दिनों कांग्रेस प्रदेशभर में संकल्प यात्रा का आव्हान कर रही है। राजस्थान विधानसभा चुनावों में जनता के वोट साधने का यह एक तरीका है जिसमें पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और अशोक गहलोत के साथ राहुल गांधी भी जमकर पसीना बहा रहे हैं। या यूं कहें कि प्रदेश में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा को मिल रहे जबरदस्त समर्थन को पीछे छोड़ने की नाकाम कोशिश में लगे हैं।

Read more: पहली बार भारतीय क्रिकेट में साथ खेलेंगे दो राजस्थानी, एशिया कप के लिए हुए रवाना

LEAVE A REPLY