राहुल गांधी मसूद अज़हर
राहुल गांधी मसूद अज़हर "जी" के आतंकवादी घोषित नहीं होने पर बेहद ख़ुश हो रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मसूद अज़हर “जी” जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख को। चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित नहीं करने के बाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘कमजोर’ होने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हेंडल पर लिखा। “कमजोर मोदी शी से डरता है।” भारत के ख़िलाफ़ चीन की कार्यवाही के विरोध में मोदी के मुँह से एक शब्द नहीं निकलता है। स्पष्ट है कि राहुल गांधी, मसूद अज़हर “जी” को आतंकवादी घोषित करने की राह में चीन द्वारा अड़ंगा लगाने पर ट्वीट कर ख़ुशी मना रहे हैं। साथ ही नरेंद्र मोदी पर तंज भी कस रहे हैं। इससे पहले चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के स्थायी सदस्यों के फैंसले के विरोध में “होल्ड” पॉलिसी का इस्तेमाल किया। जिसके बाद एक बार फिर राहुल गांधी के मसूद अज़हर “जी” को चौथी बार अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित नहीं किया जा सका।

एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान सही सलामत है, इसीलिए अभी तक सब कुछ सलामत है! वरना…

पूरा विश्व भारत के साथ, राहुल गांधी मसूद अज़हर “जी” के साथ

पुलवामा हमला 2019 के बाद भारत दुःखी है। इस दुःख में विश्व के सभी देश भारत के साथ खड़े हुए। वो भी सिर्फ़ इसलिए संभव हो सका। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच साल में विदेश यात्राएं की। पीएम मोदी ने दुनिया के लगभग हर देश की यात्रा कर। भारत के साथ उनके राजनीतिक व व्यापारिक संबंधों को मज़बूत किया। उसी की बदौलत है। आज दुनिया के बड़े-बड़े देश रूस, अमेरिका, फ़्रांस, जर्मन सभी भारत के पक्ष में खड़े हैं।


लेकिन हमारे प्यारे राहुल गांधी जी तो अपने प्यारे मसूद अज़हर “जी” के साथ हैं। तभी तो! जब पाकिस्तान ने भारत के सामने कूटनितिक हार मानते हुए। भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को सही सलामत वापिस लौटा दिया था। तब तो राहुल गांधी “जी” के मुँह से एक शब्द नहीं निकला। तब तो बाबा की बोलती बंद हो गयी थी। और आज जैसे ही भारत कहीं एक जगह पर हार गया तो राहुल बाबा को इतनी ख़ुशी हो रही है, कि ट्वीट करके अपनी ख़ुशी व्यक्त कर रहे हैं।

पुलवामा अटैक एनकाउंटर : वहां देश के जवान शहीद हो रहे हैं, यहां मंत्रियों को अभी भी पक्ष-विपक्ष सूझ रहा है

चौथी बार है, जब मसूद अज़हर आतंकवादी घोषित नही हो पाया

मसूद अज़हर आतंकवादी घोषित नही हो पाया
मसूद अज़हर आतंकवादी घोषित नही हो पाया

चीन ने जेएमएम प्रमुख मसूद अज़हर के प्रस्ताव पर असहमति जतायी। तो राहुल गाँधी ने इसे भारत की कूटनीतिक असफ़लता बताया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग कसते हुए लिखा। पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ। गुजरात में झूला, झूला। दिल्ली में गले लगाया। और चीन में जाकर उनका अभिवादन किया। फिर भी चीन भारत के साथ खड़ा नहीं हुआ। ये चौथी बार था। जब चीन ने सुरक्षा परिषद की आईएसआईएल (Da’esh) और अल-कायदा प्रतिबंध समिति (1267 प्रतिबंध) के तहत। मसूद अजहर को “वैश्विक आतंकवादी” घोषित करने में असहमति जतायी। जबकि भारत द्वारा राजनयिक प्रयासों को आगे बढ़ाने के बाद, अमेरिका और फ्रांस ने। इस प्रस्ताव को जेईएम प्रमुख के ख़िलाफ़ पारित किया था। जिसकी मुख्य वजह आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद द्वारा 14 फरवरी को पुलवामा में किया गया आतंकी हमला है। जिसके बाद भारत के 45 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए।

LEAVE A REPLY