बीजेपी का स्टार प्रचारक करेगा कांग्रेस के लिए राजस्थान में रैली

news of rajasthan

राहुल गांधी के साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 16 जुलाई को राजस्थान आ रहे हैं। वह राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेशभर में रैली करेंगे। शुरूआत हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी मंदिर से होगी। अगले दिन जयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। हालांकि राहुल प्रचार करेंगे कांग्रेस के लिए लेकिन स्टार प्रचारक का रोल अदा करेंगे बीजेपी के लिए। और करेंगे भी क्यूं नहीं क्योंकि राहुल गांधी हमेशा से भाजपा के स्टार प्रचारक की भूमिका निभाते आ रहे हैं। फिलहाल राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं।

असल में राहुल गांधी का लक हमेशा से बीजेपी के साथ रह है। अभी तक राहुल जहां-जहां भी चुनाव प्रचार व रैलियां करने निकले हैं, वहां-वहां भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है और उनकी सरकार बनी है। ऐसा सभी जगह हुआ है फिर चाहें बात करें उत्तरप्रदेश चुनावों की, गुजरात या फिर कर्नाटक विधानसभा चुनावों की। इन सभी राज्यों में राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से टेंपल रन और चुनाव प्रचार करने गए थे लेकिन सभी जगह बीजेपी की सरकार बन गई। हालांकि भाजपा को समर्थन न मिलने के बाद कर्नाटक में जेडीएस ने गठबंधन की सरकार बनायी है लेकिन विधायकों में असंतुष्टि के चलते आने वाले समय में सरकार गिर सकती है। अब राहुल यही सब वसुन्धरा सरकार के लिए करने राजस्थान में भी आ रहे हैं।

news of rajasthan

राहुल गांधी, राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष

इसके दूसरी ओर, पंजाब में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष ने वहां पैर तक नहीं रखा था और वहीं कांग्रेस सरकार ने जीत दर्ज कर ली। ऐसे में राहुल गांधी के प्रदेश में आने की घोषणा से ही भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल छा गया है। गलत है या सही, यह तो कहा नहीं जा सकता लेकिन वर्तमान सरकार के वापिस आते ही उनका यह रिकॉर्ड कायम रहने की पूरी-पूरी उम्मीद की जा रही है।

news of rajasthan

वसुन्धरा राजे, मुख्यमंत्री, राजस्थान

वैसे आपको बता दें कि इस बार राहुल गांधी व कांग्रेस का चुनावी मुद्दा किसानों को बनाया गया है। इसलिए राहुल गांधी अपने दौरे की शुरूआत उन जिलों से करेंगे जहां ज्यादातर किसान रहते हैं और सबसे ज्यादा कृषि होती है। उनकी इस यात्रा का मकसद केवल किसानों को संबोधित करना और चुनावों से पहले किसानों को अपनी ओर करना है। अब देखना मजेदार रहेगा कि कांग्रेस अध्यक्ष अपनी पार्टी के लिए चुनावी प्रचार करने राजस्थान में आ रहे हैं या फिर से भाजपा के लिए स्टार प्रचार की भूमिका अदा फरमाएंगे।

Read more: जानिए, आखिर प्रदेशाध्यक्ष ने किस के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर लगाई मुहर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.