news of rajasthan
Public trust is our capital: Chief Minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी की बेहतरी के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने हर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है। जनता का विश्वास ही हमारी पूंजी है और जनता के भरोसे पर हम हर हाल में खरा उतरेंगे। मुख्यमंत्री राजे ने एएनएम-जीएनएम की भर्ती को लेकर राज्य बजट में की गई घोषणाओं के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री निवास उनका आभार व्यक्त करने प्रदेशभर से आए वंचित एनआरएचएम अभ्यर्थियों को सम्बोधित कही। इन अभ्यर्थियों ने बताया कि एनआरएचएम के नर्सिंगकर्मियों की पिछली भर्ती में कई अभ्यर्थी वंचित रह गए थे। राज्य बजट में 4 हजार 514 नर्स ग्रेड-द्वितीय तथा 5 हजार 558 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती से नर्सिंगकर्मियों में नई उम्मीद जागी है।

news of rajasthan
Image: जनता का विश्वास ही हमारी पूंजी है: मुख्यमंत्री राजे

मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए 25 करोड़ 18 लाख के अनुदान पर जताया आभार

मुस्लिम समाज के विभिन्न लोगों ने मदरसों के सर्वांगीण विकास के लिए 25 करोड़ 18 लाख रूपये के अनुदान देने की घोषणा पर मुख्यमंत्री राजे का आभार व्यक्त किया। इन लोगों ने कहा कि इससे मदरसों का आधुनिकीकरण होगा और उनमें तालीम लेने वाले बच्चों का उज्ज्वल भविष्य बन सकेगा। साथ ही किन्नर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट बैठक में राजस्थान ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड के गठन करने के निर्णय पर मुख्यमंत्री का आभार जताया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांता बुआ अन्य ने बताया कि पहली बार किसी सरकार ने किन्नर समाज के हितों के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है।

Read More: राजस्थान फेस्टीवल-2018 में दर्शकों के लिए की गई हैं ये विशेष व्यवस्थाएं

जैन समाज के लोगों ने विकास कार्यां के लिए जताया आभार

दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी प्रबंधकारिणी कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री राजे से मुलाकात की और उन्हें श्री महावीर जी क्षेत्र में वृहद् सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र व क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी करने पर उनका आभार व्यक्त किया। इन पदाधिकारियों ने बताया कि श्री महावीर जी देशभर के जैन धर्मावलम्बियों की आस्था का केन्द्र है। यहां हो रहे विकास कार्यों से लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकेंगी।