cm raje
cm raje
cm raje
cm raje

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का सार्थक कार्य किया हैं। मुख्यमंत्री राजे के शासन में राजस्थान में वो विकास कार्य हुए हैं जो आज से पहले प्रदेश में कभी नही हुए । पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के शासन में राजस्थान ने गर्त की ओर ही रूख किया था। आज भी राजस्थान पूर्ववर्ती सरकार के घावों से ज़ख्मी हैं। मुख्य़मंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान को देश का अग्रणी बनाने के लिए हर दिशा में आवश्यक व बूनियादी विकास कार्य किये हैं जिससे प्रदेश के किसान और आम वर्ग का हित हुआ हैं।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुरूवार को बाड़मेर जिले के दौर पर रही। बाड़मेर के बायतू में मुख्यमंत्री राजे ने श्री खेमाबाबा मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा एवं भगवत कथा के महोत्सव में भाग लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री राजे ने उपस्थित हजारों की तादात में श्रद्धालुओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राजस्थान की इस सरकार ने अपने दम परप्रदेशको कई क्षेत्रों में अव्वल पायदान पर पहुंचाया हैं। राजस्थान आज देश भर में सौर ऊर्जा, भामाशाह योजना, कौशल विकास, स्वच्छ भारत अभियान जैसे विकास कार्यों में अग्रणी बना हुआ हैं। मुख्यमंत्री राजे ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता सरकार के लिए भगवान हैं और हम सच्च पुजारी की तरह जनता की सेवा करते हुए राजस्थान को देश में विकास का सिरमौर बनाएंगे।

महापुरूषों की प्रेरणा से आगे बढ़ता है समाज

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि वे खेमाबाबा के धाम आकर अभिभूत हैं। यहां के दर्शन मात्र से ही लोगों की मनोकामना पूरी होती है। उन्होंने ने कहा कि इन 3 वर्षों में राज्य सरकार का यह प्रयास रहा है कि अच्छे से अच्छे काम हों और उनके ठोस परिणाम सामने आएं। हम इस दिशा में बहुत हद तक सफल भी हुए हैं और आज प्रदेश तरक्की के नए दौर से गुजर रहा है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि तीन वर्षों में कड़ी चुनौतियों के बावजूद हमने पूरी मेहनत से काम करते हुए विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

बाड़मेर में करीब 8500 करोड़ रुपये के विकास कार्य

मुख्यमंत्री राजे ने बताया कि सरकार ने तीन साल में बाड़मेर में विकास के कईं बड़े काम किए हैं। तीन साल में बाड़मेर जिले में करीब 8 हजार 500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात मिली है। इनमें 75 करोड़ की लागत से 48 नए 33 केवी जीएसएस, 68 करोड़ रुपये के ग्रामीण एवं शहरी गौरव पथ, करीब 28 करोड़ रुपये से मॉडल स्कूल भवन निर्माण कार्य, 470 करोड़ रुपये से स्वीकृत दीन-दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, शिव रामसर के 205 गांवों की 640 करोड़ रुपये की नर्मदा नहर आधारित पेयजल परियोजना, जिले के 180 गांवों को लाभान्वित करने के लिए 177 करोड़ रुपये की उम्मेदसागर-धवा-समदड़ी-खण्डप भाग तृतीय जलदाय परियोजना, 189 करोड़ रुपये से मेडिकल कॉलेज निर्माण सहित अन्य विकास कार्य शामिल है।

सड़कों के सबसे ज्यादा काम बाड़मेर में

मुख्यमंत्री राजे ने बताया कि बाड़मेर क्षेत्र में सड़क निर्माण के क्षेत्र में प्रदेश में सबसे ज्यादा काम हो रहे हैं। जिनमें करीब 300 करोड़ रुपये से निर्माणाधीन जैसलमेर-बाड़मेर राष्ट्रीय राजमार्ग, 167 करोड़ रुपये से निर्मित बागुण्डी-बाड़मेर नेशनल हाईवे संख्या-112, करीब 345 करोड़ रुपये से बाड़मेर-सांचोर राष्ट्रीय राजमार्ग के काम शामिल हैं। इसके अलावा सिवाना- जालौर-साण्डेराव सड़क तथा चवा-फलसूंड-पोखरण के काम भी जल्द ही शुरू होंगे। पीएमजीएसवाई के तहत जिले में 153 सड़कें बन रही हैं। इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र को सड़कों से जोड़ने की भारतमाला परियोजना के तहत 1375 करोड़ रुपये से मुनाबाव-घोटरू- तनोट-किशनगढ़ के बीच 275 किलोमीटर लम्बी सड़क तथा 625 करोड़ रुपये से गागटिया-भाकासर के बीच 125 किमी लम्बे सड़क निर्माण कार्य का फायदा भी जिले को मिलेगा।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पूर्व विधायक स्वर्गीय चौधरी के परिजनों को दी सांत्वना

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने गुरूवार को बाड़मेर प्रवास के दौरान निम्बानियो की ढाणी पहुंचकर पूर्व विधायक स्वर्गीय तगाराम चैधरी के परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने पूर्व विधायक स्व. चौधरी की मूर्ति का अनावरण भी किया। उन्होंने पूर्व विधायक स्व.चौधरी के परिजनों की ओर से प्रस्तुत किए प्रार्थना पत्र पर अपेक्षित कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया।