प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया बाड़मेर रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ

राजस्थान के लिए मंगलवार का दिन स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया। 43,129 करोड़ रुपये के निवेश वाला बाड़मेर रिफाइनरी प्रोजेक्ट का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्य शुभारंभ किया। पीएम मोदी रिमोट बटन दबाकर कार्य शुभारंभ पचपदरा स्थित रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरुआत राजस्थानी अंदाज में ‘खम्मा घणी’ के साथ की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुझे अधिकारियों ने विश्वास दिलाया है कि 2022 में देश जब आजादी के 75वें साल का जश्न मना रहा होगा, रिफाइनरी का उद्घाटन हो जाएगा। उन्होेंने कहा बाड़मेर रिफाइनरी से देश को नई ऊर्जा मिलनी शुरू हो जाएगी। मोदी ने कहा कि राजस्थान में 5 साल के भीतर रिफाइनरी से बड़ा बदलाव आने वाला है।

news of rajasthan

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया बाड़मेर रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ.

पत्थर जड़कर जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि , ‘आने वाले दिनों में कोई भी सरकार पत्थर जड़ेगी तो जनता पूछेगी पत्थर तो जड़ दिया काम कब से शुरू होगा? पत्थर जड़कर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है।’ राजस्थानी साफा पहने मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत राजस्थानी में अभिवादन से की। उन्होंने राजस्थानी बोलकर जनसभा में उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि, ‘मैं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का अभिनंदन करता हूं, दोनों ने कार्य शुभारंभ का कार्यक्रम बनाया। जिससे मुझे रिफाइनरी के कार्य शुभारंभ का सौभाग्य प्राप्त हुआ। प्रधानमंदी ने कहा कि, मैनें अधिकारियों से उद्घाटन की तारीख पूछी है, मुझे विश्वास दिया गया है कि साल 2022 में रिफाइनरी का काम पूरा होगा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह समय संकल्प से सिद्धी का समय है।

news of rajasthan

सीएम राजे और केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने किया प्रधानमंत्री का स्वागत.

पीएम ने रिफाइनरी को बताया भूतपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत का सपना

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, बाड़मेर की धरती अनगिनत संत, वीरजनों की धरती है। उन्होंने इस अवसर पर बाड़मेर के महानायकों और भूतपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत को याद किया। पीएम ने कहा कि भैरोंसिंह शेखावत ने ही राजस्थान में सबसे पहले रिफाइनरी की कल्पना की थी। मोदी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बाड़मेर से सांसद रहे जसवंत सिंह को भी याद करते हुए उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की। उन्होंने जसवंत सिंह को बाड़मेर का सबसे सच्चा सपूत बताया। मोदी ने कहा कि, बाड़मेर में पानी लाने और ट्रेन लाने के लिए सब गुलाबचंद जी को याद करते हैं। उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस के काले कारनामों और घटिया योजनाओं का जिक्र किया।

सीएम राजे और केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने किया प्रधानमंत्री का स्वागत:

प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे के करीब एयरफोर्स के बाड़मेर स्थित उत्तरलाई बेस पहुंचे, वहां उनकी अगवानी करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई मंत्री और डीजीपी ओपी गल्होत्रा मौ​जूद रहे। उन्होंने गुलाब का ​फूल देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी पचपदरा स्थित रिफाइनरी ​कार्य शुभारंभ कार्यक्रम स्थल पहुंचे। वहां केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया वहीं, सीएम राजे ने बाड़मेर के बुनकरों द्वारा निर्मित शॉल पहनाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम वसुंधरा राजे ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने रिफाइनरी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और चुनाव से पहले सोनिया गांधी को बुलाकर शिलान्यास करवाने को राजस्थान की जनता के साथ इसे राजनीतिक धोखा बताया।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.