news of rajasthan
Prime Minister Modi will come to Jaipur on July 7, Helicopter will land at SMS stadium.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी सप्ताह के अंत में श​निवार 7 जुलाई को राजधानी जयपुर के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस जयपुर यात्रा के दौरान उनका हेलीकॉप्टर अब सवाई मानसिंह (एसएमएस) स्टेडियम में उतर सकेगा। राजस्थान उच्च न्यायालय ने बुधवार को पुलिस की ओर से पेश प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए इसकी इजाजत दे दी है। दरअसल, जयपुर महानगर के उपायुक्त (मुख्यालय) गौरव श्रीवास्तव की ओर से पेश इस प्रार्थना पत्र में स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी थी। इस प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश केएस झवेरी की खंडपीठ ने एमएमएस स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर को उतरने की हरी झंडी दे दी है। कोर्ट ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए आर्टिफिशियल लोन बनाने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही यह भी कहा कि यदि हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से एमएमएस स्टेडियम को कोई नुकसान होता है तो राज्य सरकार उसकी भरपाई करे।

news of rajasthan
File-Image: 7 जुलाई को जयपुर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, एमएमएस स्टेडियम मे उतरेगा हेलीकॉप्टर.

एजी एनएम लोढा और एएजी अनुराग शर्मा ने की पैरवी

प्रधानमंत्री मोदी के एमएमएस स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने के लिए राज्य सरकार की ओर से कोर्ट में एजी एनएम लोढा और एएजी अनुराग शर्मा ने पैरवी की। गौरतलब है कि इस तरह के मामलों में हाईकोर्ट पहले भी इजाजत दे चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर बीजेपी की सत्ता और संगठन ने लगभग पूरी तैयारियां कर ली है। प्रधानमंत्री मोदी की सभा में केन्द्र और राज्य सरकार की 12 फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों समेत सत्ता और संगठन से जुड़े पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। राज्य सरकार का कहना है कि प्रधानमंत्री से संवाद के लिए प्रदेश के करीब 3 लाख लाभार्थी राजधानी जयपुर में जुटेंगे। राज्य सरकार एक साथ इतनी बड़ी संख्या में योजनाओं के लाभार्थियों को लाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी।

Read More: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक कदम: मुख्यमंत्री राजे

पीएम के आगमन पर पूरे जयपुर शहर को रोशनी से सजाया जाएगा

नगर निगम जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के 7 जुलाई को जयपुर आगमन पर शहर के मुख्य चौराहे व दरवाजों को रोशनी से सजाया जाएगा। लाहोटी ने बताया कि शहर में न्यू गेट को रोशनी से सजाया गया है। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर ही नहीं पूरे राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जयपुर दौरे को लेकर खासा उत्साह है, जयपुर शहर के लोग पीएम के जयपुर आगमन को लेकर बड़े उत्साहित हैं। महापौर लाहोटी ने बताया कि साफ-सफाई व्यवस्था के साथ प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर निगम जयपुर पूरी तरह से तैयार है।