प्रधानमंत्री मोदी 28 सितंबर को जोधपुर में, तीनों सेना प्रमुखों से करेंगे संयुक्त कॉन्फ्रेंस

news of rajasthan

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने राजस्थान की मरूभूमि में फिर से पधार रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी 28 सितंबर को जोधपुर आएंगे और जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों व टॉप कमांडर्स के साथ संयुक्त कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी व रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेनाओं के प्रमुख से ऑपरेशनल तैयारियों पर चर्चा भी करेंगे। वैसे यह कॉन्फ्रेंस हर साल अक्टूबर में होती है लेकिन इस बार 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह होने से यह आयोजन इसी दौरान किया जा रहा है। इसके लिए इस बार विशेष रूप से पश्चिमी सीमा पर स्थित जोधपुर को चुना गया है।

जानकारी के मुताबिक, इस कॉन्फ्रेंस में थलसेना प्रमुख बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और नौसेना प्रमुख एड. सुनील लांबा सहित सेना के टॉप कमांडर्स मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी मौजूदा हालात में चीन व पाकिस्तान की सामरिक तैयारियों, महाशक्तियों की ऑपरेशनल तैयारियों और विश्व के मौजूदा हालात के बारे में भी चर्चा करेंगे। इस खास मौके पर तीनों सेना के प्रमुखों से देश की रक्षा तैयारियों पर मंथन किया जाएगा। साथ ही देश की सीमाओं की रक्षा को लेकर आने वाले दिनों में देश की क्या दिशा होगी, प्रधानमंत्री मोदी इस पर अपना रुख भी सेनाओं के सामने रखेंगे।

Read more: मतदान केंद्र पर किया यह काम तो हो सकती है सजा!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.