news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (8 मार्च) को राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पधार रहे हैं। प्रधानमंत्री जिले में राष्ट्रीय पोषण मिशन के शुभारंभ और ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के विस्तारण कार्यक्रम का यहां उदघाटन करेंगे। मोदी दोपहर एक बजे झुंझुनूं पहुंचेंगे। उनके यहां पहुंचते ही मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सहित भाजपा के आला मंत्री व विधायक उनका स्वागत करेंगे। इस मौके पर मोदी महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान देकर सम्मानित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के सभी कार्यक्रमों को सीधा प्रसारण प्रदेश के सभी विद्यालयों में किया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इस साल का राजस्थान में यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री जनवरी माह में बाड़मेर रिफाइनरी के शिलान्यास के सुअवसर पर यहां आ चुके हैं। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कार्यक्रम का जायजा लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

इसी संबंध में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि  विद्यालयों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कराया जाएगा। यह प्रसारण विशेष रूप से कक्षा 6, 7, 8 एवं 9 तथा कक्षा 11 के विद्यार्थियों के लिए होगा। इसके लिए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

news of rajasthan

आज अंतराष्ट्रीय महिला दिवस भी है। इस उपलक्ष्य में विद्यालय की प्रार्थना सभाओं में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संबंध में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रार्थना सभाओं में स्वस्थ पोषण विषयक प्रश्नोतरी प्रतियोगिताओं के आयोजन भी होंगे ताकि बालिकाओं के स्वास्थ्य पर वृहद स्तर पर जागरूकता का प्रसार हो सके।

read more: राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री राजे की प्रमुख घोषणाएं