news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल शनिवार, 7 जुलाई को प्रदेश की राजधानी जयपुर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी शहर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हैलीकॉप्टर से उतरेंगे जिसकी स्वीकृति उन्हें पहले ही मिल गई है। मोदी का यह इस साल का तीसरा राजस्थान दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनवरी में बाड़मेर रिफाइनरी के दौरान और दूसरी बार झुंझनूं में पधार चुके हैं। प्रधानमंत्री शहर के अमरूदों के बाग में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित कई आला नेता व अधिकारी तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस जनसभा में करीब ढाई लाख लोगों की उपस्थित होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री केन्द्र व राज्य सरकार की चलाई जा रही 12 योजनाओं के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां केवल दो घंटे के लिए पधारेंगे लेकिन चुनावी रणनीतियों के नजरिये से देखा जाए तो यह राजस्थान प्रदेश सरकार के लिए एक फायदे का सौदा होगा।

इस अवसर पर सभा में आने वाले लाभार्थियों के लिए 33 पार्किंग की व्यवस्था की हुई है। सफाई के लिए 15-15 सफाईकर्मी एवं एक सफाई निरीक्षक के साथ एक प्रभारी अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। कचरे के लिए 4-4 कचरा पात्र के रूप में ड्रम रखे गए हैं। सफाई कर्मचारियों को पाबन्द किया गया है कि सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की कोताई न हो। पूरे शहर में रोशनी और सभा स्थल पर पीने के पानी की पुख्ता व्यवस्था लाभार्थियों के लिए की गई है।

Read more: 7 जुलाई को परमिट फ्री राजस्थान, वाहनों पर नहीं लगेगा परमिट चार्ज