news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ में राजस्थान के सीकर की कच्ची बस्तियों में रहने वाली गरीब बेटियाें के आत्मनिर्भर होने की कहानी सुनाई। उन्होंने ऐसा कर न केवल देश की करोड़ो बेटियों को प्रेरित किया, साथ ही उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं टीवी पर एक कहानी देख रहा था। राजस्थान के सीकर की कच्ची बस्तियों की हमारी गरीब बेटियों की। हमारी ये बेटियां, जो कभी कचरा बीनने से लेकर घर-घर मांगने को मजबूर थी। आज वें सिलाई का काम सीख कर गरीबों का तन ढ़कने के लिए कपड़े सिल रही हैं।’

read more: मुख्यमंत्री राजे आज से बांसवाड़ा के चार दिवसीय दौरे पर

आगे उन्होंने कहा कि यहां की बेटियाँ, आज अपने और अपने परिवार के कपड़ों के अलावा सामान्य से लेकर अच्छे कपड़े तक सिल रही हैं। इसके साथ-साथ कौशल विकास का कोर्स भी कर रही हैं। हमारी ये बेटियाँ आज आत्मनिर्भर बनी हैं। सम्मान के साथ अपना जीवन जी रही है और अपने-अपने परिवार के लिए एक ताकत बन गई है। मैं आशा और विश्वास से भरी हमारी इन बेटियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं।

इन्होंने दिखाया है कि अगर कुछ कर दिखाने का जज्बा हो और उसके लिए आप कृत संकल्पित हों तो तमाम मुश्किलों के बीच भी सफलता हासिल की जा सकती है और यह सिर्फ सीकर की बात नहीं है, हिन्दुस्तान के हर कोने में आपको ये सब देखने को मिलेगा। आप अड़ोस-पड़ोस में देखोगे तो दिखेगा कि लोग किस प्रकार से परेशानियों को परास्त करते हैं।

read more: सरकार के 4 साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व प्रदेश मुख्यमंत्री राजे ने दी बधाई