News of Rajasthan
Image: पीएम नरेन्द्र मोदी प्रदेश में टोंक से लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे.

राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने वाला है। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। पीएम मोदी 14 फरवरी को टोंक में आयोजित होने वाले एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की टोंक में होने वाली इस सभा में टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। पूर्व सांसद एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 14 फरवरी को टोंक में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र एवं निकटवर्तीय क्षेत्र के नागरिकों को आमंत्रित किया। गौरतलब है कि संसदीय चुनाव के तहत राजस्थान में पीएम मोदी की यह पहली सभा होगी। मोदी यहीं से प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे।

केन्द्र सरकार के अंतरिम बजट की चारों तरफ हो रही है सराहना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में फतेह के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी व्यूह रचना तैयार कर ली है। इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों समेत पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को विभिन्न कार्यों की जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है। लखावत ने कहा कि केन्द्र सरकार के अंतरिम बजट की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। हर वर्ग के हित में सरकार ने सही फैसले लेते हुए बजट पेश किया है। इस पर पार्टी की बैठक में बजट बधाई प्रस्ताव भी पारित किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकासशील देश को तेजी से विकसित देश बनाने की दिशा में कार्य किया है। लखावत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक दृष्टि से पिछड़े सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उन्होंने पार्टी की बैठक में मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार करने पर भी जोर दिया। पूर्व सांसद लखावत ने बताया कि प्रदेश में 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि को समर्पण दिवस के रुप में मनाया जाएगा।

Read More: राजस्थान: बीजेपी ने शुरू किया सैनिक सम्मान अभियान, लोकसभा चुनाव के लिए तैयार

पहले 14 फरवरी को कोटपुतली आने वाले थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी 14 फरवरी को टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों को टोंक में संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी के 14 फरवरी को जयपुर जिले के कोटपुतली आने की ख़बरें थी, लेकिन पीएमओ की ओर से इस बात को पुख्ता नहीं किया गया था। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी आगाज के लिए टोंक की धरती से शुरूआत करने वाले हैं। हालिया विधानसभा चुनाव में टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र की आठ में से सात सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इससे पहले 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां सभी आठ सीटों पर कब्जा जमाया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने जीत दर्ज की थी। जौनपुरिया ने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन को हराया था।