news of rajasthan
Rajasthan elections 2018: PM Modi speaks on the Agusta-Westland SCAM.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे। भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान की सरजमीं में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सेना की कोणार्क कोर की ओर से जोधपुर सहित जैसलमेर, अहमदाबाद व भुज मिलिट्री स्टेशन पर ‘पराक्रम पर्व’ मनाया जा रहा है। जोधपुर में 28 सितंबर को तीनों सेना के टॉप कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी इसका शुभारंभ करेंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मोदी सुबह 9 से 10:15 तक कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे, फिर कोणार्क स्टेडियम में प्रदर्शनी का उद्घाटन कर इसका अवलोकन करेंगे।

news of rajasthan
Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

देशभर से पहले चार मिलिट्री स्टेशन पर 28 से 30 सितंबर तक होगा प्रदर्शन

प्रदेश के जोधपुर समेत चार मिलिट्री स्टेशन पर 28 से 30 सितंबर तक पराक्रम पर्व का आयोजन होगा। इसके बाद देशभर में इसका प्रदर्शन किया जाएगा। जोधपुर सहित चार मिलिट्री स्टेशन पर 29 व 30 सितंबर को आमजन के लिए यह प्रदर्शनी खुली रहेगी, जिसमें भारतीय सेना की ताकत व पराक्रम का बड़े स्तर पर प्रदर्शन होगा। इसके अलावा फिल्म के माध्यम से यह भी बताया जाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक में हमारी सेना किस तरह एलओसी पार कर पीर पंजाल सेक्टर में पहुंची थी, और आॅपरेशन को बिना नुकसान के कैसे अंजाम दिया था।

Read More: कांग्रेस चुनाव लड़ने से पहले यह तय करे कि उनका सेनापति कौन है: भाजपा अध्यक्ष शाह

रक्षा मंत्रालय के टॉप अफसरों की टीम पहुंची जोधपुर

28 सितंबर को जोधपुर में होने वाली कमांडर्स कॉन्फ्रेंस की तैयारियों को लेकर रक्षा मंत्रालय के टॉप अफसरों की टीम यहां पहुंच चुकी है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम एक आईजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में जोधपुर पहुंची है। बता दें, इस टीम में करीब 30 स्पेशल कमांडो शामिल हैं। पीएम के लिए बुलेट प्रूफ कार व अन्य उपकरण भी दिल्ली से आएंगे। सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों को लेकर बुधवार को एयरफोर्स स्टेशन पर भी बैठक आयोजित की गई।

 

LEAVE A REPLY