अजमेर में आज ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक दिवसीय अजमेर दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी आज अजमेर के कायड़ में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा हाल ही में निकाली गई राजस्थान गौरव यात्रा का समापन समारोह का औपचारिक समापन करेंगे। शनिवार को होने वाले कार्यक्रम में मोदी कायड़ मैदान में आयोजित ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित कर भाजपा के चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। भाजपा उनकी सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री की सभा में तीन लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा है। बता दें, राजस्थान गौरव यात्रा समापन समारोह कार्यक्रम के बाद मोदी राजस्थान में अगले दो माह में करीब 10 बड़ी सभाएं करेंगे।

news of rajasthan

Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

जयपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री राजे करेंगी प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह 11 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12.10 बजे वे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सांगानेर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी करेंगी। इसके बाद प्रधानमंत्री जयपुर से रवाना होकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर कायड़ विश्राम स्थली केे पास ही बनाए गए हेलीपैड पर उतरेंगे। उसके बाद 1.10 बजे सभा स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी दोपहर 2.10 बजे सभास्थल से हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे। 2.15 हवाई पट्टी से रवाना होकर 3.05 बजे जयपुर पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगें।

Read More: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बसपा ने बिगाड़ा कांग्रेस का गणित

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, सभा में भीड़ जुटाने के लिए जुटे भाजपा के सभी दिग्गज नेता

कायड़ में होने वाली सभा में भीड़ जुटाने के लिए प्रदेश भाजपा के सभी दिग्गज नेता जुटे हुए हैं। अजमेर में पीएम मोदी की सभा को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। दूसरी तरफ मोदी की सभा का आंदोलनरत रोडवेजकर्मियों के विरोध के ऐलान को देखते हुए पुलिस-प्रशासन पूरी से अलर्ट मोड पर आ गया है। रोडवेजकर्मियों की रणनीति को देखते हुए आंदोलन की अगुवाई कर रहे नेताओं की धरपकड़ के लिए पुलिस ने शुक्रवार रात से ही छापामार कार्रवाई शुरू कर दी। इधर, सभा स्थल पर रैली से पहले कई मंत्री, सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी पहुंच चुके हैं।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.