news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर यात्रा के तहत 7 जुलाई को राजस्थान के सभी जिलों सहित अन्य राज्यों से जयपुर आने वाली सभी यात्री वाहनों को परमिट की अनिवार्यता से मुक्त किया गया है। तत्काल प्रभाव से यह आदेश जारी किए जा चुके हैं। राजस्थान सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा के तहत प्रदत शक्तियों के तहत लोकहित में यह निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के सभी 33 जिलों और बाहरी राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों को परमिट चार्ज से फ्री किया गया है।

बता दें, देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार, 7 जुलाई को राजधानी आ रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री एसएमएस ग्राउण्ड में हैलीकॉप्टर से उतरेंगे और सीधे अमरूदों के बाग पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा में 2.5 लाख लोगों के आने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री मोदी की दौरे को भव्य व यादगार बनाने के लिए राज्य सरकार जी जान से जुटी हुई है।

Read more: मेरा बूथ मेरा गौरव में फिर भिड़े कांग्रेसी नेता, मंच बना अखाड़ा

प्रधानमंत्री के जयपुर आने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। एक दिशा-निर्देश के तहत सभा स्थल पर काले रंग के कपड़े, कोई बैग, पानी की बोटल आदि लेकर आने पर पूर्णतया: रोक लगाई गई है। प्रधानमंत्री मोदी की सभा में केन्द्र और राज्य सरकार की 12 फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों समेत सत्ता और संगठन से जुड़े पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। राज्य सरकार एक साथ इतनी बड़ी संख्या में योजनाओं के लाभार्थियों को लाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी।

Read more: बीजेपी का स्टार प्रचारक करेगा कांग्रेस के लिए राजस्थान में रैली