जनता उसको सेवा का अवसर देगी जिसने उनकी और प्रदेश की सेवा की: मुख्यमंत्री राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के प्रथम चरण के अंतिम दिन शुक्रवार को भींडर कस्बे में विशाल जनसमूह को संबोधित किया। मुख्यमंत्री राजे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चाहे ये चेहरा हो, या वो चेहरा या फिर राहुल का चेहरा जनता उसको सेवा का अवसर देगी जिसने उनकी सेवा की है। उनका काम किया है, प्रदेश का चहुंओर विकास किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में कुर्सी का किस्सा चल रहा है। एक ओर अशोक गहलोत हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट। इस बीच अब राहुल गांधी मैदान में आ गए हैं। जिन्होंने कह दिया है चेहरा ये भी नहीं वो भी नहीं, चेहरा मैं खुद राहुल गांधी हूं। कांग्रेस के नेताओं में उस कुर्सी को लेकर घमासान हो रहा है जो उन्हें मिलने वाली नहीं है।

news of rajasthan

Image: भींडर कस्बे में विशाल जनसभा को संबोधित करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

कांग्रेस नेता बंद करना चाहते हैं भामाशाह योजना

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि उनकी सरकार आई तो वे भामाशाह योजना को बंद कर देंगे। उस भामाशाह योजना को जो महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है। उस भामाशाह योजना को जिसने महिला को घर की मुखिया बनाया है। वो उस भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद करना चाहते हैं जिसमें गरीबों का 3 लाख तक का नि:शुल्क इलाज होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह सपना साकार नहीं होगा क्योंकि इनकी सरकार बनने वाली नहीं है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से मुझे यह जानने का भी अवसर मिला कि जनता का पैसा जनता के काम आ रहा है या नहीं। मुझे खुशी हुई यह जानकर कि विकास के लिए जो पैसा हमारी सरकार भेज रही है वह धरातल पर लग रहा है और क्षेत्र का विकास हो रहा है।

rajasthan-gaurav-yatra

Image: ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के तहत रथ पर सवार सीएम राजे.

वोट के चक्कर में जातियों को लड़ाती है कांग्रेस

मुख्यमंत्री राजे ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि वोट के चक्कर में कांग्रेस ने क्या-क्या नहीं किया। भाई को भाई से लड़ाया, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाया। मजहबों के बीच दीवारें खड़ी करने का काम किया। इसके विपरीत हमारी सरकार ने 36 की 36 कौमों को, सभी मजहबों को साथ लेकर चलने का काम किया है। हमारी सोच एक रोटी है तो भी उसमें सबका हिस्सा है। पानी है तो उसे सब पिएंगे। क्या छोटा और क्या बड़ा।

Read More: मुख्यमंत्री को रथ यात्रा के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं पर त्वरित निस्तारण जारी

इससे पूर्व मुख्यमंत्री राजे का भींडर कस्बे में जगह-जगह शानदार स्वागत हुआ। भींडर में आयोजित सभा को विधायक रणधीर सिंह भींडर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह, नगरीय विकास मंत्री श्रीचन्द्र कृपलानी, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी सहित कई नेता मौजूद थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.