News of Rajasthan
People should assess the government on the basis of work.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि किसी भी सरकार का आकलन उसके काम के आधार पर होना चाहिए। सीएम राजे ने कहा कि मुझे गर्व है कि हमारी सरकार ने चार साल में विकास के वो काम किए हैं जो पिछले 50 साल में नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा कि हमने जाति, क्षेत्र और अन्य किसी भेदभाव के बिना प्रदेश के हर हिस्से एवं हर वर्ग का समग्र विकास करने का प्रयत्न किया है। मुख्यमंत्री राजे ने मंगलवार को 8, सिविल लाइंस ​पर प्रदेश में हुए विकास कार्यों एवं कल्याणकारी बजट घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त करने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आए लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

News of Rajasthan
Image: जनता काम के आधार पर करे सरकार का आकलन: मुख्यमंत्री राजे.

गर्मी में बेहतर पेयजल आपूर्ति के लिए बेहतर प्रबंधन करना होगा

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश को अग्रणी बनाने की हरसंभव कोशिश की है। उसी का नतीजा है कि आज राजस्थान देश में स्वाभिमान के साथ अग्रिम पंक्ति में खड़ा है। सीएम राजे ने मुख्यमंत्री निवास पर आए बड़ी संख्या में जलदाय विभाग के तकनीकी कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजे ने कहा कि राजस्थान देश का ऐसा राज्य है जहां पानी की सबसे ज्यादा कमी है। इस विषम परिस्थिति के बावजूद हमारे जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने रात-दिन काम कर पेयजल आपूर्ति को सुचारू बनाए रखा है। उन्होंने कहा कि आगामी गर्मी के मौसम में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए हमें अभी से बेहतर प्रबंधन करना होगा और यह साबित करना होगा कि पानी की कमी वाला राज्य भी पेयजल आपूर्ति के मामले में मिसाल बन सकता है। इस अवसर पर राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ की सभी जिला शाखाओं के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का चुनरी ओढ़ाकर और मालाएं पहनाकर आभार व्यक्त किया।

Read More: राजस्थान डिजीफेस्ट: जॉब फेयर में 1500 से अधिक युवाओं को मिला रोजगार

चार साल में गंगापुर का हुआ कायाकल्प, प्रदेश में मजबूत हुआ सहकारी और डेयरी क्षेत्र

मुख्यमंत्री राजे से विधायक मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में गंगापुर सिटी विधानसभा क्षेत्र से आए सर्व समाज के लोगों ने मुलाकात की। लोगों ने गंगापुर सिटी में एडीएम कार्यालय, सीवर लाइन, गंगापुर सिटी में चम्बल का पानी लाने, धुंधेश्वर धाम के जीर्णोद्धार, गंगापुर सिटी को एलईडी लाइटिंग सहित कई सौगातें देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। सीएम राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने कुशाल लेक को दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित करने के लिए 21 करोड़ रुपए दिए हैं। इसके बाद प्रदेश के अजमेर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, सवाई माधोपुर एवं अलवर सहित विभिन्न जिलों से आए डेयरी संघों एवं सहकारी समितियों के प्रतिनिधियों ने सहकारिता एवं डेयरी के क्षेत्र में विगत चार वर्षों में हुए अभूतपूर्व कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजे के कमिटमेंट और दूरदर्शी विजन से प्रदेश का सहकारी एवं डेयरी क्षेत्र काफी मजबूत हुआ है। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।