news of rajasthan
अवॉर्ड ग्रहण करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
अवॉर्ड ग्रहण करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में पैलेस ऑन व्हील्स को मिला पटवा अन्तर्राष्ट्रीय अवॉर्ड भेंट किया गया है। यह अवॉर्ड मुख्यमंत्री राजे को पर्यटन राज्य मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा ने सौंपा। यह अवॉर्ड 8 मार्च को केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री के.जे. अल्फॉन्स से पर्यटन निदेशक प्रदीप कुमार बोरड़ ने ग्रहण किया था।

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने इस उपलब्धि के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों एव पूरी टीम को बधाई दी देते हुए कहा, ‘प्रदेश में विगत 4 वर्षों में पर्यटन विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। इससे राजस्थान ने विश्व पर्यटन मानचित्र पर विशिष्ट पहचान बनाई है। प्रदेश में सैलानियों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि हो रही है। इसका श्रेय पर्यटन के आधारभूत ढ़ाचे में सुधार, पर्यटक सुविधाओं में वृद्धि और प्रभावी कैम्पेनिंग को जाता है।’

इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन डॉ. सुबोध अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पैसिफिक एरिया ट्रेवल राइटर्स एसोसिएशन (पटवा) की ओर से आईटीबी बर्लिन के दौरान आयोजित समारोह में आरटीडीसी एवं भारतीय रेलवे के द्वारा संयुक्त रूप से संचालित लग्जरी पर्यटक ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स को टूरिस्ट ट्रेन ऑफ द ईयर की श्रेणी में पटवा अन्तर्राष्ट्रीय अवॉर्ड प्रदान किया था।

read more: प्रधानमंत्री मोदी से मिली उदयपुर की 63 बेटियां, सांसद अर्जुनलाल मीना ने की अगुवाई