news of rajasthan
स्कूली बच्चों से सीधा संवाद करते प्रधानमंत्री।

news of rajasthan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार) को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम हुआ। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में करीब 10 करोड़ छात्र-छात्राओं की उपस्थति में प्रधानमंत्री मोदी ने लाइव संवाद किया और उनके साथ परीक्षा पर चर्चा करते हुए ‘परीक्षा के तनाव को कैसे कम करें’ विषय पर अपने विचार सांझा किए। साथ ही परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों को इस बारे में टिप्स भी दिए। यह प्रोग्राम टीवी, रेडियो, वेब प्रसारण के जरिए प्रसारित किया गया था। प्रधानमंत्री के इस प्रयास पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सीधे संवाद को प्रेरणादायक बताते हुए छात्र हित के इस कदम की सराहना की है।

देवनानी ने कहा कि ‘प्रदेश के विद्यालयों में प्रधानमंत्री श्री मोदी के संवाद के सीधे प्रसारण को देखने, सुनने की व्यवस्थाएं की गयी थी। विद्यार्थियों ने जहां इसे परीक्षा के तनाव को हल्का करने के लिए उपयोगी और महत्वपूर्ण बताया है। वहीं शिक्षकों ने प्रधानमंत्री के बोर्ड परीक्षा आधारित इस संवाद को छात्रों के हित में उठाई महत्ती पहल कहा है।

news of rajasthan
स्कूली बच्चों से सीधा संवाद करते प्रधानमंत्री।

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में परीक्षा से पूर्व पीएम का विद्यार्थियों संग सीधे प्रसारण के जरिए संवाद को लेकर विद्यार्थियों में राज्यभर में अत्यधिक उत्साह देखा गया। विद्यार्थियों ने दत-चित्त होकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए जवाबों और बातों को सुना और उसे अपनाने पर भी मनन किया। प्रधानमंत्री ने स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करने और परीक्षा के तनाव को दूर करने के विकल्पों पर सहज छात्र-छात्राओं से संवाद किया।

read more: महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम: मुख्यमंत्री