पंकज सिंह ने जयपुर में खोली वर्ल्ड क्लास क्रिकेट एकेडमी, 18 को गौतम गंभीर करेंगे उद्घाटन

news of Rajasthan

पंकज सिंह-राजस्थान

राजस्थान के स्टार क्रिकेटर और रणजी में राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पंकज सिंह जयपुर में एक एक्सीलेंस सेंटर खोलने जा रहे हैं। यह एक्सीलेंस सेंटर शहर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयार हो रहा है। यह एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट एकेडमी होगी जिसके ड्रेसिंग रूम व आॅफिस करीब-करीब तैयार हो गए हैं। बाकी की तैयारियां भी जल्दी पूरी हो जाएंगी। इस एकेडमी का नाम ‘PS & RSSC’ होगा। स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर 18 जनवरी को इस एक्सीलेंस सेंटर का उद्घाटन करेंगे। राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल की मदद से यह एक्सीलेंस सेंटर चलाया जाएगा जिसमें पंकज सिंह का एक अहम रोल रहेगा। पंकज सिंह ने बताया है कि इस एक्सीलेंस सेंटर में हर वह फैसेलिटी उपलब्ध होगी जो मौजूदा समय में एक क्रिकेटर की ग्रोथ के लिए जरूरी होती है। एकेडमी में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं।

एक्सीलेंस सेंटर में मिलेगी यह फैसेलिटी

एसएमएस स्टेडियम में खुले इस एक्सीलेंस सेंटर में उभरते क्रिकेट प्लेयर्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ प्रशिक्षण मुहैया कराया जाएगा। यहां 9 टर्फ विकेट तैयार किए गए हैं। मैदान को हरा-भरा रखने के लिए ऑटोमेटिक स्प्रिंकल बढ़ाए जा रहे हैं। बॉलिंग मशीन, वीडियो एनालिस्ट, फिजियो ट्रेनर समेत पर्याप्त कोच यहां होंगे। प्रशिक्षु खिलाड़ियों की संख्या सीमित होगी। 25 बच्चों पर एक कोच की व्यवस्था की जाएगी। प्लेयर्स के लिए नया ड्रेसिंग रूम भी बनाया गया है। यहां रणजी खेल चुके खिलाड़ी ही कोच होंगे।

आर्थिक तौर पर कमजोर और महिला खिलाड़ियों को मिलेगी फ्री कोचिंग

पंकज का कहना है कि उभरती क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं के साथ आर्थिक तौर पर कमजोर खिलाड़ी और महिला खिलाड़ियों के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था भी करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

read more: 5वीं राजस्थान स्टेट मुथाई चैम्पियनशिप-2018 आज से शुरू

Leave a Reply