news of rajasthan
पद्मावत
news of rajasthan
पद्मावत

निर्मात-निदेशक की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ पर कॉन्ट्रोवर्सी खत्म नहीं हो रही है। पूर्व में सुप्रीम कोर्ट के रिलीज आदेश के बावजूद यह फिल्म राजस्थान के किसी सिनेमाघर में प्रदर्शित नहीं हो पाई थी। राजपूत करणी सेना के डर के चलते सिनेमाघरों के मालिकों ने खुद इस फिल्म से दूरी बनाए रखी। अब पद्मावत की एक स्पेशल स्क्रीनिंग आज जोधपुर के हाईकोर्ट रोड स्थित आइनोक्स सिनेमा हॉल में रखी गई है। इस स्पेशल शो में हाईकोर्ट जस्टिस संदीप मेहता के साथ रजिस्टार, जस्टिस मेहता के निजी सचिव, स्टेनों सहित कुल पांच लोग मौजूद होंगे। शो के लिए फिल्म की निर्माता कंपनी की ओर से सिनेमा हॉल प्रशासन को विशेष पासवर्ड दिया जाएगा। शो के दौरान 200 से अधिक पुलिस बल मॉल के अंदर और बाहर तैनात रहेंगे। शो आज रात 8 बजे है। फिल्म को देखने के बाद हाईकोर्ट में मंगलवार को इस मामले में सुनवाई होगी और उसी समय भंसाली की याचिका पर आखिरी फैसला आ सकता है।

आपको बता दें कि फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपका पादुकोण पर नागौर जिले के डीडवाणा थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में फिल्म पद्मावत के द्वारा जनभावनाओं को आहत करने और इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। इस एफआईआर को रद्द कराने के लिए भंसाली ने एक याचिका हाईकोर्ट में दर्ज की थी। केस की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट ने फिल्म स्क्रिनिंग करने का आदेश दिया है।

पद्मावत की स्क्रिनिंग के दौरान कोई अनहोनी ना हो जाएं इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सिनेमा हाॅल के चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवानों की पैनी नजर रहेगी। पुलिस ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। फिलहाल राजपूत करणी सेना ने इसपर कोई प्रतिक्रिया पेश नहीं की है। आपको बता दें कि फिल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

read more: सतरंगी रोशनी से नहाया अजमेरी गेट, मुख्यमंत्री ने किया सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण