cm-jansamvad-jhunjunu-
cm-jansamvad-jhunjunu-

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ने के लिए हरसंभव मदद देने की दिशा में प्रयासरत है। वर्तमान राजस्थान सरकार प्रदेश और शेखावाटी क्षेत्र के युवाओं तथा खिलाडियों को आगे बढ़ने के बेहतर अवसर उपलब्ध कराती रहेगी। सीएम राजे ने यह बात झुंझुनूं के एस.एस. मोदी विद्या विहार स्कूल सभागार में आयोजित किए गए जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने राज्य सरकार की चौथी वर्षगांठ पर झुंझुनूं में सैनिक स्कूल की स्थापना के लिए 184 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं। साथ ही राष्ट्रीय खेल संस्थान पटियाला की तर्ज पर झुंझुनूं में भी राज्य क्रीडा संस्थान की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी खेल अकादमियां इससे जोड़ी जाएगी। इससे झुंझुनूं जिले और शेखावाटी क्षेत्र सहित प्रदेश के युवाओं तथा खिलाडियों को आगे बढ़ने के बेहतर मौके मिलेंगे।

cm-jansamvad-jhunjunu-
                                              प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ने के पूरे अवसर देगी हमारी सरकार: सीएम राजे

हमने चार साल में कुंभाराम लिफ्ट कैनाल का पानी झुंझुनूं तक पहुंचाया: सीएम राजे

सीएम राजे ने जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि हमने राजनीति से ऊपर उठकर झुंझुनूं जिले की पेयजल की समस्या दूर करने के लिए पूरे प्रयास किए हैं। पिछले 60 साल में जो काम नहीं हुए हैं वह हमने सिर्फ 4 साल में कर के दिखाया है। राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने कुंभाराम लिफ्ट कैनाल के माध्यम से चार साल में ही झुंझुनूं तक पानी पहुंचाया। अब जिले के बचे हुए क्षेत्रों तक पानी पहुंचाने के लिए भी डीपीआर बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं तक यमुना नदी का पानी पहुंचाने के लिए नहर के स्थान पर पाइपलाइन के विकल्प पर विचार किया जा रहा है। केंद्र सरकार के जल संसाधन मंत्रालय से इस विषय पर लगातार चर्चा की जा रही है।

cm-jansamvad-jhunjunu
                                                     झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान सीएम वसुंधरा राजे.

झुंझुनूं जिले को दी सड़कों की सौगात: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि झुंझुनूं जिले को हमारी सरकार ने कई सड़कों की सौगात दी है। राजे ने झुंझुनूं शहर में शिलान्यास के बाद भी लंबे समय से अटके शहरी गौरवपथ का निर्माण कार्य 21 दिसम्बर तक हर हाल में शुरू करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान पट्टे नहीं मिलने की बात आई तो मुख्यमंत्री ने वार्ड वाइज विशेष शिविर लगाकर जो लोग आबादी क्षेत्र में बसे हैं उन्हें जल्दी पट्टे देने के निर्देश स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारियों को दिए। कुछ गांवों में सीनियर सैकण्डरी स्कूलों में विज्ञान संकाय खोलने की मांगें पर उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिले में ऐसे सभी स्कूलों जहां पर्याप्त संख्या में छात्र हैं उनकी प्राथमिकता के आधार पर सूची बनाकर इस संबंध में प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने तीन बाईपास के लिए की 250 करोड़ की घोषणा, आज मंडावा में करेंगी ‘जनसंवाद’

राजे का जगह-जगह हुआ स्वागत, सर्व समाज के साथ किया संवाद: मुख्यमंत्री राजे का झुंझुनूं हवाई पट्टी पर उतरने के बाद जनसंवाद कार्यक्रम स्थल आते समय स्थानीय लोगों ने जगह-जगह रोककर स्वागत किया। इस दौरान राजे का भाजपा कार्यकर्ताओं, विभिन्न समाज और अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधियों ने फूलों के हार भेंट कर स्वागत किया तथा गुजरात व हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम में जाट, सैनी, राजपूत, रावणा राजपूत, एससी, एसटी, कुमावत, ब्राहा्रण, योगी, स्वामी, बंजारा, लुहार, फकीर, तथा अल्पसंख्यक समुदाय सहित विभिन्न समाज के लोगों से संवाद कर उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया।