news of rajasthan
On the Rafael Deal, Congress makes atmosphere in the country on the basis of lies: Minister Suresh Prabhu.

केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभू ने मंगलवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राफेल विमानों की खरीद के मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में कांग्रेस द्वारा माहौल बनाया गया। ये माहौल सिर्फ झूठ और सिर्फ झूठ पर बनाया गया। इसके बाद कुछ लोगों ने राफेल मुद्दों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ले गए। सुप्रीम कोर्ट ने जिसका फैसला कुछ समय पहले सुनाया। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। मंत्री प्रभू ने कहा कि ये जो सवाल उठाए गए थे वो हमारी देश की सुरक्षा से जुड़े थे। भाजपा के लिए देश की सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

news of rajasthan
Image: केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभू जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

मनमोहन सरकार ने राफेल पर अपना अंतिम फैसला क्यो नहीं लिया?

केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभू ने कहा कि सिर्फ राजनीति करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री पर झूठे इलजाम लागाए गए। हमने देखा है कि कांग्रेस हमेशा किस तरह इसमें बाधा डालने की कोशिश की। वो बाधा सुप्रीम कोर्ट ने हटाने का काम किया है। 2007 से 2016 तक मनमोहन सरकार में भी इस बात की चर्चा थी। राफेल को उन्होंने चुना था, लेकिन उसका अंतिम फैसला करने के लिए जो आवश्यकता थी। उस पर उन्होंने काम नहीं किया। इसलिए हम जानना चाहते हैं कि आज जो फैसला सरकार ने कम समय में एयरफोर्स की मांग के आधार पर किया। वो तब क्यों नहीं किया गया?

Read More: टेलीग्राफ एक्ट में संशोधन को मंजूरी, आधार से लिंक करवाना ग्राहक की इच्छा पर निर्भर करेगा

यह पहला चुनाव है जब सत्ता दल व विपक्ष में रहा मात्र 0.5% का अंतर

मंत्री प्रभू ने कहा कि राजस्थान की कई सालों से परंपरा रही है कि जो भी दल सत्ता में रहता है वह चुनाव के बाद विपक्ष की भूमिका में आ जाता है और बड़ी मात्रा में दोनों दलों में मतों का अंतर भी रहता है। लेकिन यह पहला चुनाव है जब सत्ता दल व विपक्ष में मात्र 0.5% का अंतर रहा। राजस्थान के लोगों ने इस विधानसभा चुनाव में भाजपा और वसुंधरा राजे के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों पर अपनी मुहर लगाई है। इस चुनाव में मिले मत प्रतिशत से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने इसके लिए  राजस्थान की जनता को धन्यवाद दिया।