गोल्ड मेडल विजेता ओमप्रकाश बने मतदाता जागरुकता अभियान के ब्रांड एम्बेसडर

news of rajasthan

एशियन गेम्स स्वर्ण विजेता ओमप्रकाश, राजस्थान

जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए एशियन खेल में नौकायान (रोइंग) प्रतिस्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता राजस्थान के ओमप्रकाश कृष्णिया को मतदाता जागरुकता अभियान के तहत जिले का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। झुंझुनूं के बुडाना गांव के रहने वाले ओमप्रकाश ने खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने अपनी क्वाड्रपल इवेंट(4 सदस्यीय) पुरुष टीम के साथ 2000 मीटर की रोइंग रेस 6 मिनिट 17.3 सेकेंड में पूरी कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।  ओमप्रकाश फिलहाल भारतीय सेना के एक जवान आर्मी हवलदार पद पर कार्यरत हैं।

झुंझुनूं के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले चुनाव में आमजन, विशेषकर युवा वर्ग को शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल विजेता ओमप्रकाश को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग आवश्यक है, हर वोट महत्वपूर्ण है। पिछले चुनाव में भी जिले का मतदान प्रतिशत अच्छा था। इस बार जिले में बड़ी संख्या में नव-मतदाता जुड़े हैं। पारदर्शी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने और मतदाता जागरूकता के लिए मीडिया की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रहती है।

Read more: राजस्थान के क्रिकेटर खलील अहमद का इंटरनेशनल डे्ब्यू, दिल जीता

अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. नरेंद्र थोरी ने इस बारे में कहा कि युवाओं के रोल मॉडल ओमप्रकाश को ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने से इस कार्य में उल्लेखनीय सफलता मिलेगी। साथ ही मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को और अधिक गति देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

इस संबंध में ओमप्रकाश ने कहा कि युवा वर्ग को देश की दशा और दिशा तय करनी होती है ऐसे में युवाओं के मतदान की देश को कहीं अधिक आवश्यकता होती है। अधिकाधिक लोग मतदान का प्रयोग करें और जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी को सामुहिक प्रयास करने होंगे। इससे पहले उन्होंने वीवीपैट और ईवीएम मशीन का अवलोकन कर इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी ली।

Read more: एमडीएस विश्वविद्यालय के छात्रसंघ पदाधिकारियों से मिली मुख्यमंत्री राजे

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.