news of rajasthan

news of rajasthan

आज से नए साल की शुरूआत हो चुकी है। कहने का मतलब साल 2018 शुरू हो चुका है। पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदल गया था लेकिन आज अल्पसुबह से ही सर्दी और कोहरे ने मानो प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई दी। आज तेज ठंड के साथ गहरे कोहरे के बीच प्रदेशवासियों ने एक-दूसरे को नववर्ष की बधाई दी। काफी दिनों के बाद ठंड ने फिर से अपना गुलाबी रंग जमाया है। बीती रात ठंडी हवाओं ने मौसम के मिजाज को पहले से ही रंगीन बना दिया था। नववर्ष की सुबह तेज ठंड और कोहरे के बीच लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। जो इस सर्दी में अपने बिस्तरों से उठ नहीं सके, उन्होंने मोबाइल पर व्हासट्ऐप और फेसबुक पर इस रस्म को निभाया। नए साल की बधाई और शुभकामनाएं देने का दौर रविवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर जोरदार रहा। व्हासट्ऐप और फेसबुक पर लोगों ने परिचितों, दोस्तों और रिश्तेदारों को शुभकामनाएं दी।

इससे पहले अल्प सुबह एक बार फिर दिन में ही वाहनों की लाइटें जलती दिखीं। वजह था गहरा कोहरा जो ठंड की वजह से अधिक गहरा हो गया था। विजुलटी 10 मीटर से भी कम थी जिससे चलते वाहनों की स्पीड पर नियंत्रण अधिक रखना पड़ा। मुख्य सड़कों पर रोडवेज और अन्य वाहनों की गति 30 किमी प्रति घंटा से भी कम थी। कहना गलत न होगा कि नववर्ष अपने साथ ठंड का शानदार मौसम भी साथ लेकर आया है।

इन सबसे अलग बीती रात प्रदेश के युवाओं के लिए जश्न की रात थी। नए साल 2018 का स्वागत रविवार रात धूमधड़ाके के साथ हुआ। घड़ी में रात 12 बजते ही ‘हैप्पी न्यू ईयर’ और बधाईयों के साथ तेज साउंड का सूरूर शुरू हुआ जो पूरी रात चलता रहा। युवाओं की मौज-मस्ती के बीच आसमान में फ्लाईंग लेन्टेंस जलने वाली लालटेन का नजारा कुछ अलग ही था। कई संगठनों और युवाओं ने भी सामुहिक रूप से न्यू ईयर सेलिब्रेट किया।

read more: नए साल की पहली तारीख से आपके जीवन में होंगे ये खास 6 बदलाव, जानिए कौनसे …