news of rajasthan
MoU between Rajasthan Royals and RCA for IPL matches in Jaipur.

आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण शुरू होने में अब एक माह से भी कम का समय रह गया है। 8 अप्रैल, 2018 से आईपीएल-11 की शुरूआत हो जाएगी। लंबे समय बाद राजस्थान के क्रिकेट प्रेमी अब जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैचों का लुत्फ उठा सकेंगे। दरअसल, जयपुर में होने जा रहे आईपीएल मैचों को लेकर बुधवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) और राजस्थान रॉयल्स के बीच करार हुआ है। राजस्थान रॉयल्स और आरसीए के बीच हुए इस करार के बाद अब आगामी आईपीएल मैचों को लेकर राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयारियां और जोर पकड़ेंगी।

news of rajasthan
Image: जयपुर में आईपीएल मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स और आरसीए के बीच करार.

राजस्थान क्रिकेट के अच्छे दिन आ गए है: आरसीए अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी

रॉयल्स और आरसीए के बीच जयपुर में हुए करार पर आरसीए की ओर से अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक और चेयरमैन रणजीत बार ठाकुर ने हस्ताक्षर किए। दोनों के बीच हुए करार के दौरान राजस्थान सरकार के खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर भी मौजूद थे। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान में अब क्रिकेट के अच्छे दिन आ गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं के हित में खेलों में किसी प्रकार की कोई राजनीति नहीं की जाएगी।

Read More: झुंझुनूं: पीएम मोदी ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना का किया विस्तार, राष्ट्रीय पोषण मिशन की शुरूआत

राजस्थान रॉयल्स का एमएमएस स्टेडियम में चार दिवसीय तैयारी शिविर हुआ तय

आरसीए से करार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स का चार दिवसीय तैयारी शिविर भी तय हो गया है। रॉयल्स के सह-मालिक और चेयरमैन रणजीत ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई के नियमानुसार राहुल द्रविड़ टीम से नहीं जुड़ सकते लेकिन टीम के लिए वे शुभकामनाएं रखते हैं। उन्होंने कहा कि शेन वार्न के आने से टीम का मनोबल बढ़ा है। राज्य के खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने इस बीच रॉयल्स से आग्रह किया कि राजस्थान के खिलाड़ियों को मौका दिया जाए। इस पर रॉयल्स टीम के चेयरमैन ठाकुर ने कहा हम खुद भी यही चाहते हैं, लेकिन खिलाड़ियों का चयन टीम के डायरेक्टर करते हैं।

 

LEAVE A REPLY