news of rajasthan
Motivator Prepare the youth of the state for new Rajasthan: Chief minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के युवाओं को नया राजस्थान बनाने के संकल्प में भागीदार बनने के लिए आमंत्रित किया है। शुक्रवार को 8 सिविल लाइंस, सीएम आवास में राजस्थान युवा विकास प्रेरकों को संबोधित कर करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने युवा विकास प्रेरकों को सुझाव दिया है कि वे प्रदेशभर के युवाओं के हस्ताक्षर लेकर उन्हें वॉलन्टियर के रूप में राजस्थान के विकास में भागीदार बनाएं। उन्होंने प्रेरकों से कहा कि राजस्थान भर में भ्रमण के दौरान ऐसे युवाओं से मिलें, जिन्होंने नवाचार के माध्यम से कुछ नया करके समाज को कुछ देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे परिवर्तनकारी युवाओं को राजस्थान के विकास में भागीदार बनाने के लिए प्रेरित करना होगा।

news of rajasthan
Image: राजस्थान युवा विकास प्रेरकों के साथ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

नवाचारी युवाओं को साथ लेकर हम नया राजस्थान का सपना साकार करेंगे

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि नवाचारी युवाओं को साथ लेकर ही हम नया राजस्थान बनाने का सपना साकार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमें आईटी, कृषि और ग्रामीण विकास जैसे क्षेत्रों के विकास के लिए युवाओं का साथ लेना होगा। हम अनुभवी लोगों और युवाओं की ऐसी टीम बनाएंगे जो प्रदेश की तरक्की के लिए अपनी सहमति देकर उसके लिए काम करेगी। सीएम राजे ने विकास प्रेरकों से सुराज बस के रूट और उनके द्वारा यात्रा के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली। प्रेरकों ने बताया कि वे अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों में जाकर सरकार की विकास योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हैं। प्रेरकों ने मुख्यमंत्री राजे के समक्ष बस गीत का प्रस्तुतिकरण भी दिया।

Read More: ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के साथ ही चुनावी यात्रा का शुभारंभ: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सैनी

इस दौरान मुख्यमंत्री राजे ने सुराज बस में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने सुराज बस में लगी राज्य की विकास योजनाओं के बारे में प्रदर्शित जानकारी की भी सराहना की। इस अवसर पर राजस्थान वित्त आयोग की अध्यक्ष ज्योति किरण शुक्ला, झालावाड़-बारां सांसद दुष्यंत सिंह एवं अधिकारी उपस्थित थे।