Minister for Road Transport & Highways, Nitin Gadkari

आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और नागौर को नेशनल हाईवे की सौगात दी। गडकरी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान दोनों जिलों में हाईवे एवं रोड प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास और लोकार्पण कर सड़क विकास को गति प्रदान की।

Minister for Road Transport & Highways, Nitin Gadkari

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीकानेर में 845 करोड़ से अधिक राशि की सड़क परियोजनाओ का लोकार्पण किया। उन्होंने बीकानेर के पोलोटेक्निक कॉलेज से भारतमाला परियोजना के तहत 1755 करोड़ की राशि का शिलान्यास किया। केंद्र की भारतमाला परियोजना से पश्चिमी राजस्थान का सामाजिक एवं आर्थिक विकास होगा साथ ही सीमावर्ती इलाकों तक पहुंचने का रास्ता सुगम होगा। साथ ही बीकानेर के चार स्टेट हाइवे को नेशनल हाईवे का दर्जा भी दिया। गौरतलब है कि सत्तासर- पूगल फांटा रोड और सांखला फाटक- बज्जू रोड इसमें शामिल है। सत्तासर- पूगल फांटा रोड को भारतमाला प्रोजेक्ट में भी जोड़ा जायेगा। समारोह में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के बाद मंत्री नितिन गडकरी भावना मेघवाल ट्रस्ट के सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे जहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा-  “गरीबों की सेवा करना ही सही राजनीति है, पं. दीनदयाल ने भी दिया है ऐसा चिंतन, स्किल डवलेपमेंट जैसे कार्यक्रम भी ऐसी ही कोशिश। “

गडकरी बीकानेर कार्यक्रम के बाद नागौर के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने 637 करोड़ रुपये की लागत से बने सालासर- नागौर हाईवे का लोकार्पण किया।  नागौर दौरे के दौरान गडकरी के साथ केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी उनके साथ है। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री गडकरी रोजगार मेले का भी उद्घाटन करेंगे। ये देश का ऐसे पहला रोजगार मेला होगा जहां 40 से अधिक निज़ी कंपनियां हिस्सा लेगी। कार्यक्रम के बाद गडकरी बीकानेर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, जहां से वो दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Read more: राजस्थान के नावां में बनेगा अमेरिका-जापान के जैसा रेलवे टेस्ट ट्रैक, देश का पहला ऐसा ट्रैक होगा