news of rajasthan
गोलछा टॉकीज में उत्साहित बच्चे व उपस्थित अतिथि।
news of rajasthan
गोलछा टॉकीज में उत्साहित बच्चे व उपस्थित अतिथि।

मानसिक विमंदित महिला बाल कल्याण पुनर्वास केंद्र जामडोली में आवासरत मानसिक विमंदित विशेष बच्चों ने ने गोलछा टॉकीज में पहली बार जुमानजी फिल्म बड़े उत्साह से देखी। इस कार्य में विशेष योग्यजन निदेशालय एवं गोलछा टॉकीज के सहयोग दिया। बच्चे फिल्म के कई सीन देख कर खुश होकर तालियां बजा रहे थे। इससे पूर्व इन बच्चों ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी व हाई कोर्ट के न्यायाधीश गोवर्धन लाल बाढ़दार सहित अन्य अतिथियों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ.अरुण चतुर्वेदी ने कहा, ‘हमारा प्रयास है कि ऎसे विशेष बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने व उनकी प्रतिभाओं को तराशने का काम करने का है।’ उन्होंने बताया कि विमंदित घर में ऎसे बच्चे रहते हैं जो म्यूजिकल, पेंटिंग और विभिन्न तरह की गतिविधियों को करते हुए विभिन्न तरह का सामान उत्पादन करते हैं। वहीं न्यायाधीश गोवर्धन बाढ़दार ने कहा की विशेष बच्चों का उत्साह देख कर बड़ी खुशी हुई। ऐसे बच्चों को भी अपने जीवन में मनोरंजन करने का मौका मिलना चाहिए।

गोलछा टॉकीज के प्रबंधक अभिमन्यु ने कहा है कि ऐसे बच्चों का उत्साह बढ़ाने एवं मनोरंजन करने का यह पहला प्रयास है। आगे भी ऐसे प्रयास किये जाएंगे। उनके द्वारा बनाए गए उत्पाद को मार्केट तक लाना और उसकी बिक्री करवाने का पूरा प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर विशेष योग्यजन निदेशक अनुपमा जोरवाल, अतिरिक्त निदेशक अभिताभ शर्मा, भामाशाह एवं समाज सेवा संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

read more: पृथ्वी को बचाने के लिए आओ लें एक संकल्प

LEAVE A REPLY