news of rajasthan
शहीद शंकर लाल बराला, सीआरपीएफ जवान
news of rajasthan
शहीद शंकर लाल बराला, सीआरपीएफ जवान

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शाहपुरा के सीआरपीएफ जवान शहीद शंकर लाल बराला की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना की है। शाहपुरा के तेजपुरा गांव निवासी शंकर लाल बराला सीआरपीएफ टुकड़ी के जवान हैं। जवान शंकर लाल बराला ने जम्मू कश्मीर के बटमालू में हुए एक आतंकी हमले में भारत माता  की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। दूसरी ओर, करौली जिले के हिंडौन उपखंड के निवासी लक्ष्मण सिंह की भी आइस इंफेक्शन से मौत हो गई। आज उनका पार्थिव शरीर उनके गांव लाया जाएगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शाहपुरा के तेजपुरा गांव निवासी शंकर लाल बराला जी की शहादत को शत-शत नमन। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं।’

आगे उन्होंने कहा, ‘वीर भूमि राजस्थान के वीर सपूत शहीद शंकर लाल बराला ने राष्ट्र की आन-बान-शान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। उनकी वीरता, पराक्रम और शौर्य पर देश को गर्व है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा।
।। विनम्र श्रद्धांजलि ।।’

दूसरी ओर, करौली जिले के हिंडौन उपखंड के खेड़ली गुर्जर के पास शंकरपुरा ढाणी निवासी ग्लेशियर घाटी मे 11 आर्मड रेजीमेंट में तैनात लक्ष्मण सिंह की आइस (बर्फ) इंफेक्शन होने से मौत हो गयी। जिन्हें चंडीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 4 दिन तक चले उपचार के बाद चिकित्सकों ने सैनिक लक्ष्मण सिंह को मृत घोषित कर दिया।

याद दिला दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बीते दिवस झालावाड़ जिले के लड़ानिया गांव भी पहुंची थी। यहां उन्होंने शहीद मुकुट बिहारी मीणा को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। जवान मुकुट बिहारी मीणा कश्मीर के कुपवाडा में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए शहादत को प्राप्त हुए थे।

Read more: मुख्यमंत्री राजे ने नम आंखों से दी शहीद को पुष्पांजलि, बेटी को दुलारा