"मैं भी चौकीदार" के बाद "चौकीदार नरेंद्र मोदी"
“मैं भी चौकीदार” के बाद “चौकीदार नरेंद्र मोदी”

शनिवार का दिन देश के उन सभी व्यक्तियों के नाम रहा तो ईमानदार हैं। साथ ही उन लोगों के नाम भी रहा जो ईमानदार नहीं है। क्योंकि जो लोग ईमानदार हैं उन्होंने या तो अपने नाम के आगे या तो चौकीदार लगा लिया है। या इसके समर्थन में खड़े हैं। और देश के जो लोग इसके समर्थन में नहीं है। या इसकी बुराई कर रहे हैं। समझ जाओ की उनके मन में चोर है। वर्ष 2014 में ‘चायवाला’ के बाद। अब 2019 में भारतीय जनता पार्टी। चौकीदार शब्द का फ़ायदा उठाने में लगी है। अपनी रैलियों में ख़ुद को देश का चौकीदार पुकारने वाले प्रधानमंत्री ने। कल ‘मैं भी चौकीदार’ विडियो जारी करने के बाद। ट्विटर अपना नाम बदल लिया है। पीएम ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया है।

"मैं भी चौकीदार" के बाद "चौकीदार अमित शाह"
“मैं भी चौकीदार” के बाद “चौकीदार अमित शाह”

ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ है।  पीएम मोदी का यह बदला नाम शनिवार को विडियो आने के बाद से ही दिख रहा है। हालांकि, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर अभी नरेंद्र मोदी ही शो हो रहा है। पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया है। इसके अलावा जेपी नड्डा, रमन सिंह, पूनम महाजन समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है।

बीजेपी ने लॉन्च किया था “मैं भी चौकीदार” विडियो

लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही बीजेपी व कांग्रेस ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिए। चुनावी प्रचार बाबत ही बीजेपी ने एक विडियो लॉन्च किया। जिसका शीर्षक है “मैं भी चौकीदार”। 3 मिनट 45 सेकंड के इस विडियो में ‘मैं भी चौकीदार’ प्रमुख शब्द है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कटाक्ष ‘चौकीदार चोर है’ के प्रत्युत्तर में पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट पर लिखा। कि वह अकेले चौकीदार नहीं हैं। जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है। वह चौकीदार है। मोदी के ट्वीट के बाद कई बीजेपी नेताओं ने भी ‘#मैंभीचौकीदार‘ का प्रयोग कर ट्वीट किये। इसके बाद, “चौकीदार फिर से”, “मैं भी चौकीदार” जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड्स में दिख रहे हैं।

मज़े की बात है, कि बीजेपी के विडियो पर भी कांग्रेस ने तंज कसा था। शनिवार को राहुल गांधी ने एक तस्वीर शेयर करते हुए उसके साथ लिखा था, ‘रक्षात्मक ट्वीट मिस्टर मोदी! आज आपको अपराधबोध हो रहा है।’ राहुल ने जो तस्वीर पोस्ट की है। उसमें पीएम मोदी के साथ अन्य कई लोग हैं। इनमें बैंक घोटाला कर विदेश भागने वाले नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या की तस्वीर है। वहीं इसमें गौतम अडानी और अनिल अंबानी भी दिख रहे हैं।

Read More: नरेंद्र मोदी के इस नादब्रह्म के आगे कांग्रेस अभी से ही पस्त हो चुकी है

LEAVE A REPLY