news of rajasthan
लोहागढ़ स्टेडियम, भरतपुर

कल गणतंत्र दिवस है लेकिन इस बार गणतंत्र दिवस का समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की जगह भरतपुर के लोहगढ़ स्टेडियम में आयोजित होगा। 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल कल्याण सिंह प्रातः 9.30 बजे राज्य स्तरीय समारोह में झण्डारोहण करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया सहित कई मंत्री और अनेक अधिकारियों के अलावा हजारों की संख्या में भरतपुर वासी मौजूद रहेंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति पुलिस पदक/राष्ट्रपति नागरिक सुरक्षा सराहनीय सेवा पदक/पिस्टल मय प्रशंसा एवं योग्यता प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा।

राज्यपाल बुधवार को ही यहां राजकीय वायुयान से भरतपुर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे आज अपने अलवर-बहरोड़ दौरे के बाद भरतपुर के लिए निकल चुकी है। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले प्रातः 8.30 बजे राज्यपाल कल्याण सिंह दूरदर्शन और आकाशवाणी से प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे।

गणतंत्र दिवस का राज्य स्तरीय समारोह इस वर्ष लोहागढ़ स्टेडियम में होने से भरतपुरवासियों में बेहद उत्साह का माहौल है। सुरक्षा एजेंसियां पिछले कई दिनों से लोहागढ़ स्टेडियम की सुरक्षा को लेकर सक्रिय नजर आ रही है। पुलिस के बड़े अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था का कई बार जायजा ले चुके हैं। तमाम प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप दिलाने में लगे हुए हैं। लोहागढ़ स्टेडियम भी पूरी तरह तिरंगे में रंगा हुआ नजर आ रहा है। स्टेडियम के मुख्य दरवाजे पर अमर जवान स्मारक का निर्माण कराया गया है जहां समारोह से राज्यपाल व मुख्यमंत्री शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

read more: ‘डॉटर्स आर प्रीसियस’ अभियान वर्ल्ड रिकॉर्डस इंडिया में दर्ज