news of rajasthan
खलील अहमद के साथ दीपक चाहर।
news of rajasthan
खलील अहमद के साथ दीपक चाहर।

एशिया कप 2018 राजस्थान के लिए एक बड़ी खबर लेकर आया है। पहले टोंक (राजस्थान) के खलील अहमद को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चुना गया। अब राजस्थान के एक और प्लेयर को यूई में खेले जा रहे एशिया कप के शेष मैचों के लिए बुलाया गया है। इस प्लेयर का नाम है दीपक चाहर। अब यह दोनों राजस्थानी खिलाड़ी एक साथ भारतीय क्रिकेट टीम में खेलते नजर आएंगे। खलील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जबकि चाहर मध्यम गति के गेंदबाज और बल्लेबाज भी हैं। दीपक को भारत-पाक मैच में इंजर्ड हुए हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। पांड्या को गेंदबाजी करते हुए पीठ में चोट लगी थी। चोट के चलते वह पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। बता दें, दीपक चाहर पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के फेवरेट प्लेयर हैं और उनकी कप्तानी वाली आईपीएल टीम चैन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी हैं। दीपक के पिता ने इस बात की पुष्टि करते हुए टीम इंडिया में चुने जाने पर खुशी जाहिर की है।

दीपक ने 41 फर्स्ट क्लास मैचों में 3.39 इकोनॉमी से 115 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, लिस्ट ए के 19 मैचों में 4.92 इकोनॉमी से 34 विकेट झटके हैं। इसके साथ ही 38 टी-20 मैचों में दीपक ने 7.51 की इकोनॉमी से 40 विकेट हासिल किए हैं।


बीसीसीआई की आज जारी की गई अधिकारिक घोषणा के अनुसार, दीपक चाहर चोटिल हार्दिक की जगह लेंगे। हार्दिक के साथ अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी बाहर का रास्ता दिखाया है। जानकारी के अनुसार, अक्षर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फिल्डिंग करते हुए अंगुली में चोट लगी है, जबकि ठाकुर हांगकांग मैच में चोटिल हो गए थे। इनकी जगह हरफनमौला रविंद्र जडेजा और पेसर सिद्धार्थ कोल को बुलाया गया है।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेले गए मैच में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की चोट पर एक बयान जारी कर बताया है कि वह बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है और उनकी स्थिति को मेडिकल टीम देख रही है। पांड्या इस समय खड़े हो पाने में सक्षम हैं और मेडिकल टीम उनकी स्थिति को देख रही है।’

Read more: राजस्थान के क्रिकेटर खलील अहमद का इंटरनेशनल डे्ब्यू, दिल जीता

LEAVE A REPLY