news of rajasthan
Jhunjhunun: CM Raje took stock of the final preparations for PM Modi visit.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को झुंझुनूं पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूवार यानि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यहां होने वाले राष्ट्रीय पोषण मिशन शुभारंभ तथा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के विस्तार कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम राजे ने आयोजन व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया। सार्वजनिक निर्माण तथा परिवहन मंत्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री को पाण्डाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं आयोजन की अन्य तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

news of rajasthan
Image: पीएम नरेन्द्र मोदी के झुंझुनूं दौरे के लिए अंतिम तैयारियों का जायजा लेती हुई मुख्यमंत्री राजे.

विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की, किसानों ने भी किया सीएम का स्वागत

मुख्यमंत्री राजे ने कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों के लिए पेयजल सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने विशाल हवादार पांडाल तथा अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। सीएम राजे ने इस दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बड़ी संख्या में आए किसानों ने भी मुख्यमंत्री के झुंझुनूं पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया। इसके अलावा कई दिव्यांग भी सीएम राजे से मिलने पहुंचे और अपनी समस्याओं के बारे में उन्हें बताया।

समारोह स्थल पर स्कूली बालिकाओं को देखकर सीएम राजे उनसे मिलने पहुंची

समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित स्कूली बालिकाओं को देखकर मुख्यमंत्री राजे उनसे मिलने पहुंची। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि जिस प्रकार दिसम्बर-2014 में झुंझुनूं से ‘बेटी-बचाओ, बेटी-पढाओ’ आंदोलन राज्यभर में शुरू हुआ था, उसी उत्साह के साथ 8 मार्च को भी इस अभियान के विस्तार कार्यक्रम में शामिल हों। उन्होंने कहा कि इस अभियान को देशभर में आन्दोलन का रूप देने में झुंझुनूं जिला अग्रणी रहा है। इस अवसर पर छात्राओं ने मंगलवार को विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में मलसीसर में महिला कॉलेज खोले जाने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

Read More: राजस्थान के सभी किसानों का 50 हजार तक का कर्ज माफ होगा: सीएम राजे

इस दौरान खान मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, महिला एवं विकास मंत्री अनिता भदेल, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष सुन्दरलाल, सांसद संतोष अहलावत, विधायक अशोक परनामी, शुभकरण चौधरी, नरेन्द्र कुमार, मुख्य सचिव एनसी गोयल, प्रमुख सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी उपस्थित थे।