राजस्थान में भले ही सत्ता परिवर्तन हो गया हो, लेकिन सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे जनता के मुद्दों को निरंतर उठा रही है। झालावाड़-बारां क्षेत्रवासियों द्वारा पिछले काफी समय से रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग की जा रही थी। राजे के झालावाड़-बारां दौरे के दौरान भी बड़ी संख्या में लोगों ने उनके व सांसद दुष्यंत सिंह के सामने श्रीगंगानगर-कोटा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के ठहराव की मांग उठाई थी। जनता की इस मांग को पूरा करने के संबंध में वसुंधरा राजे ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर ट्रेन के झालावाड़ तक विस्तार किए जाने का आग्रह किया था।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वसुंधरा राजे की मांग को स्वीकृति प्रदान की है, जिसकी जानकारी उन्होंने पत्र के माध्यम से दी है। उन्होंने जनता को श्रीगंगानगर-कोटा एक्सप्रेस के सप्ताह में 3 दिन झालावाड़ में ठहराव किए जाने की सौगात दी है। गौरतलब है कि पूर्व में यात्रीभार की अधिकता के बावजूद उन्हें इस ट्रेन की सुविधा नहीं मिलने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शुरुआती तौर पर सप्ताह में अब 3 दिन इस ट्रेन के झालावाड़ तक विस्तार होने से वहां के लोगों को सुगम परिवहन सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

लोगों की इस मांग को पूरा करने के लिए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे व सांसद दुष्यंत सिंह लगातार प्रयास कर रहे थे। झालावाड़ को इस ट्रेन की मंजूरी प्रदान करने पर राजे व दुष्यन्त सिंह ने पीएम मोदी व रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार भी जताया है। इससे पहले हाल ही में रेलवे बोर्ड ने अटरू रेलवे स्टेशन पर दयोदय एक्सप्रेस के ठहराव को भी मंजूरी दी थी।

LEAVE A REPLY