news of rajasthan
Himachal CM Jairam Thakur With 10 ministers sworn in.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तबीयत ठीक नहीं होने के कारण आज बुधवार सुबह हुए हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक नहीं हो सकी। सीएम राजे अभी अपने धौलपुर स्थित घर पर है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री राजे को मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंची थी, वहां से लौटने के बाद उन्हें हल्का बुखार हो गया है। साथ ही उनके पैर में हल्की मोच होने के कारण डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

news of rajasthan
                                         सीएम वसुंधरा राजे तबीयत खराब होने की वजह से ​हिमाचल नहीं जा सकी.

मंगलवार को गुजरात सीएम के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंची थी राजे

इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कल मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंची थी। सीएम राजे के साथ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, 13 राज्यों के मुख्यमंत्री, 16 केन्द्रीय मंत्री भी मौजूद रहे थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री राजे को आज शिमला के रिज मैदान में आयोजित होने वाले हिमाचल प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जाना था, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वे आज शिमला नहीं जा सकी।

news of rajasthan
                                      हिमाचल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ 10 मंत्रियों ने ली शपथ.

हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर के साथ 10 मंत्रियों ने ली शपथ: मंगलवार को गुजरात सीएम के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद आज बुधवार को हिमाचल के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी, भाजपा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित 13 राज्यों के सीएम और​ डिप्टी सीएम भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे। इनके अलावा कई केन्द्रीय मंत्री और लालकृष्ण आडवाणी समेत बीजेपी के कई सीनियर लीडर भी इस मौके पर मौजूद थे।

Read More: राजस्थान में ‘उज्जवला’ से 24 लाख परिवार हुए लाभान्वित, कनेक्शन जारी करने में पांचवें स्थान पर

नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इनके अलावा 10 मंत्रियों ने भी कार्यक्रम में शपथ ली जिसमें से दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ संस्‍कृत में ली। इनमें महेंद्र सिंह ठाकुर, विक्रम सिंह, सरवीन चौधरी, वीरेन्द्र कंवर, विपिन परमार, रामलाल मार्कंडेय, गोविंद ठाकुर, अनिल शर्मा, सुरेश भारद्वाज और राजीव सैजल शामिल है।