news of rajasthan
Jaipur: World famous jewelery show JJS-18 will start from December 21.

जयपुर ज्वैलरी शो (जेजेएस-2018) का आयोजन जयपुर एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) सीतापुरा में 21 से 24दिसंबर तक होगा। चार दिवसीय ज्वैलरी शो को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। 21 दिसम्बर को JJS का उदघाटन दुबई मल्टी कमोडिटीज सेंटर के अध्यक्ष अहमद बिन सुलेयम करेंगे। सुलेयम उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि भी होंगे। समारोह के विशिष्ठ अतिथि जैम्स एण्ड ज्वैलरी एक्सपोर्ट काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद डेरेवाला होंगे। इस साल जेजेएस की थीम ‘रिफ्लेक्शन ऑफ रॉयल्टी एण्ड क्रिएटिविटी’ रखी गई है।

news of rajasthan
File-Image: जयपुर ज्वैलरी शो-2018 (JJS).

30 हजार से अधिक लोग करवा चुके हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

JJS दिसंबर शो दुनियाभर में अपनी खास पहचान बना चुका है। शो में उच्च स्तरीय जवाहरात कारोबारी अपनी नई डिजाइन और बेहतरीन कारीगरी को प्रदर्शित करते हैं। जेजेएस के अध्यक्ष विमल चंद सुराणा ने बताया कि जयपुर के जवाहरात व्यापारियों को जेजेएस से अंतरराष्ट्रीय जवाहरात उद्योग को एक मंच मिला है। शो में पहली बार 825 बूथ लगेंगी। बूथ की संख्या बढ़ाने के बावजूद आयोजकों के पास शो में हिस्सा लेने वालों की वेटिंग है। शो में 500 से अधिक डिजाइनर बूथ भी लगेंगी। आयोजन समिति के सचिव राजीव जैन ने बताया कि शो में इस बार करीब 40 हजार लोगों के आने की उम्मीद है। इनमें से करीब 30 हजार का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है।

Read More: राजस्थान: कांग्रेस सरकार को किसानों की कर्जमाफी के लिए लाना होगा नया बजट

विश्वभर में जवाहरात कारोबार में चल रही मंदी और साल 2018 में देश-विदेश में आयोजित अनेक ज्वैलरी शो में अपेक्षाकृत कारोबार नहीं होने के बावजूद 21 दिसम्बर को जयपुर में हो रहे ज्वैलरी शो को लेकर जौहरी काफी उत्साहित है।