news of rajasthan
Rajasthan Gaurav Yatra: Prime Minister Narendra Modi will visit Ajmer on October 6.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इसी सप्ताह के अंत​ में 7 जुलाई को प्रस्तावित जयपुर दौरे को सफल बनाने में राजस्थान सरकार पूरी तरह से जुट गई है। पीएम के दौरे को लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है। सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रधानमंत्री की जनसभा के अमरूदों का बाग स्थित मैदान को फाइनल रूप दे दिया गया है। पीएम की जनसभा यहीं अमरूदों के बाग में होगी। जनसभा में प्रदेशभर से आने वाले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के लिए भोजन की व्यवस्था सांसद और विधायक के जिम्मे होगी।

news of rajasthan
File-Image: प्रधानमंत्री की जनसभा में आने वाले लाभार्थियों के लिए भोजन की व्यवस्था सांसद एवं विधायक करेंगे.

गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की

सचिवालय में राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने उच्च अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। बैठक के बाद गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री की जनसभा अमरूदों के बाग में होगी। अमरुदों के बाग की क्षमता सवा लाख लोगों के बैठने की है। हम कोशिश कर रहे हैं कि आस-पास के ग्राउंड का भी जनसभा के लिए उपयोग हो सके। उन्होंने बताया कि जनसभा में आने वाले लाभार्थियों को भोजन के पैकेट दिए जाएंगे। सांसद और विधायक भोजन की व्यवस्था करेंगे। सांसद और विधायक अपनी सुविधा के अनुसार लाभार्थियों के लिए भोजन की व्यवस्था कराएंगे। प्रत्येक जिले से लाभार्थियों को लाने की व्यवस्था जिला कलेक्टर्स को करनी होगी। प्रत्येक जिले से कम से कम दो हजार लाभार्थी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: राजस्थान: नवनियुक्त बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा, टारगेट-180 को करेंगे हासिल

विभिन्न योजनाओं से लाभांवित हुए करीब सवा तीन लाख लाभार्थी आएंगे

प्रदेश के पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं से लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। योजनाओं से लाभांवित हुए करीब सवा तीन लाख लाभार्थियों के प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में आने की संभावना है। बता दें कि 7 जुलाई को राजधानी जयपुर स्थित अमरूदों के बाग में होने वाली जनसभा में प्रधानमंत्री केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं से लाभांवित हुए लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे।