news of rajasthan
Jaipur Garment Expo: Jayapuri Kurtis will be the center of highlights.

केन्द्र सरकार के एमएसएमई व राजस्थान के उद्योग विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 27 से 29 जनवरीतक आयोजित तीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो में जयपुरी कुर्तियों के साथ ही एथेनिक-ट्रेडिशनल-वेडिंग वीयर, खादी परिधान आदि फैशन सामग्री उपलब्ध होगी। एमएसएमई-विकास संस्थान भारत सरकार के स्थानीय निदेशक एमके सारस्वत ने बताया कि एमएसएमई विकास संस्थान परिसर 22 गोदाम परिसर में आयोजित इस तीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो में 130 स्टॉलों में परिधानों के साथ ही टैक्सटाइल क्षेत्र में काम आने वाली मशीनरी भी प्रदर्शित की जाएगी।

news of rajasthan
जयपुर परिधान एक्सपो: जयपुरी कुर्तियां होंगी मुख्य आकर्षण का केन्द्र.

एक्सपो में जाने माने डिजाइनर्स द्वारा आयोजित किया जाएगा फैशन शो

एक्सपो में गारमेंट मेन्यूफैक्चरिंग कंपनियों, बुटिक होल्डर्स के लिए बायर सेलर मीट आदि भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा तीनों दिन जाने माने डिजाइनर्स द्वारा फैशन शो भी आयोजित किया जाएगा। उप निदेशक एमएसएमई डीआई विकास गुप्ता ने बताया कि जयपुर परिधान एक्सपो में तीन तकनीकी सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही बिजनस सत्र व स्टार्ट अप फेस्ट प्रतियोगिता भी आयोजित होगी।

Read More: उपचुनाव: निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता की पालना सख्ती से लागू करने के दिए निर्देश

गौरतलब है कि गारमेंट क्षेत्र में जयपुर देश में अग्रणी है। एक मोटे अनुमान के अनुसार लगभग एक लाख लोगों को इस क्षेत्र में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध है। जयपुर परिधान एक्सपो की खास बात यह भी होगी कि इस क्षेत्र में काम कर रहे उद्यमियों के लिए आवश्यक मशीनरी, एसेसरीज और सपोर्ट सेवाएं उपलब्ध होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here