जयपुर डिस्कॉम: 18 फरवरी को घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए लगाए जाएंगे 101 शिविर

राजस्थान सरकार हर घर तक जल्द से जल्द रोशनी पहुंचाने की दिशा में प्रयासरत है। इसी लक्ष्य के तहत दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अन्तर्गत जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र के विद्युतीकृत ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली कनेक्शन देने के लिए रविवार 18 फरवरी, 2018 को शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन शिविरों का आयोजन प्रातः 10 से सांय 6 बजे तक किया जाएगा। जयपुर डिस्कॉम की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार रविवार 18 फरवरी, 2018 को जयपुर विद्युत वितरण निगम के अन्तर्गत आने वाले 12 जिला क्षेत्रों में स्थित ग्राम पंचायत मुख्यालय/अटल सेवा केन्द्रों पर 101 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

news of rajasthan

File-Image: जयपुर डिस्कॉम: 18 फरवरी को घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए लगाए जाएंगे 101 शिविर.

12 जिलों में लगाये जाएंगे शिविर, खराब मीटर बदलने की भी होगी व्यवस्था

जानकारी के अनुसार, इन शिविरों में बी.पी.एल. परिवारों को निःशुल्क एवं अन्य आवासों को घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने के साथ ही खराब मीटरों को बदलने की व्यवस्था भी गई है। जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधीन आने वाले झालावाड़ जिले में 12, कोटा में 4, बूंदी में 6, दौसा में 6, सवाई माधोपुर में 5, भरतपुर में 11, बांरा में 2, टोंक में 7, अलवर जिले में 20, करौली में 6, धौलपुर में 4 व जयपुर जिला वृत में 18 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

Read More: नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के ‘सट्‌टा’ वायरल वीडियो पर हंगामे के बाद विधानसभा स्थगित

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदों की भर्ती स्थगित

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राज्य के सभी जिलों के जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों, स्थाई लोक अदालतों, राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति जयपुर और जोधपुर एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदों पर होने वाली सीधी भर्ती स्थगित कर दी गई है।

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती के लिए 30 जनवरी 2018 को विज्ञाप्तियां निकाली गई थीं। जिनका आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2018 तय थीं और साक्षात्कार की तिथि 12 मार्च, 2018 थी। जानकारी के अनुसार, उक्त पदों की भर्ती एवं नियुक्ति प्रक्रिया को अपरिहार्य कारणों से आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.