जयपुर। 23 मार्च को शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के तहत आज गुलाबी नगरी जयपुर में राजस्थान का पहला मैच है। राजधानी स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाला यह मैच मेजबान टीम राजस्थान रॉयल्स मेहमान टीम किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलेगी। जयपुर में सालभर बाद हो रहे किसी बड़े टूर्नामेंट को लेकर जयपुरराइट्स का उत्साह चरम पर है और सुबह से ही क्रिकेट के दिवाने स्टेडियम के बाहर लाइनों में लगकर टिकट खरीदने में व्यस्त है। हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों द्वारा जारी नेट प्रैक्टिस भी लोगों में क्रिकेट की दिलचस्पी बढ़ा रही है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने घरेलू मैदान पर मैच को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारा फोकस पूरी तरह खेल पर है। रहाणे ने माना कि बेशक किंग्स इलेवन पंजाब टीम का बैटिंग लाइन-अप काफी मजबूत है। लेकिन हमारी टीम राजस्थान रॉयल्स में काफी अनुभवी खिलाड़ी है जो विरोधी टीम को पस्त करने में माहिर है। कप्तान ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की वापसी ने टीम को मजबूती प्रदान की है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने कहा कि क्रिस गेल का टीम में होना उनकी टीम के लिए सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है।

गौरतलब है कि 23 मार्च, शनिवार से आईपीएल सीजन-12 की शुरुआत हो चुकी है और 27 अप्रैल तक मैच खेले जाएंगे। पिछली बार की तरह इस बार भी जयपुर को टूर्नामेंट के 7 मैचों की मेजबानी मिली है और इन मुकाबलों का गवाह बनने के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम पूरी तरह सजकर तैयार है।